Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट टीम की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है और लगभग तीन महीने वह वहीं रहने वाली है। वहीं दूसरी भारतीय टीम को तैयार करते जुलाई में सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका भेजा जाना है, जिसका शेड्यूल हाल ही में जारी किया गया है। अब जबकि मुख्य टीम इंडिया के साथ रवि शास्त्री व उनका कोचिंग स्टाफ भी इंग्लैंड में ही है। तो ऐसे में कुछ वक्त से खबर आ रही है कि बोर्ड Rahul Dravid को बतौर कोच श्रीलंका दौरे पर भेजने पर विचार कर रहा है। अब खबर आई है कि उनके साथ उन्हीं का कोचिंग स्टाफ भी जाएगा श्रीलंका।

Rahul Dravid के साथ होगा NCA का कोचिंग स्टाफ

Rahul Dravid

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम व कोचिंग स्टाफ इंग्लैंड में है। अब ऐसे में जब दूसरी भारतीय टीम, श्रीलंका दौरे पर जाएगी, तो जाहिर तौर पर उनके साथ कोचिंग स्टाफ होगा। इसके लिए पिछले दिनों खबर आ रही हैं कि Rahul Dravid को बतौर मुख्य कोच श्रीलंका जाएंगे और अब खबर ये आ रही है कि Rahul Dravid के साथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी का कोचिंग स्टाफ भी टीम इंडिया के साथ जाएगा।

भले ही अब तक बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को लेकर आधिकारिक तौर पर ऐलान ना किया हो, लेकिन द्रविड़ का श्रीलंका जाना पक्का ही है और ये टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा होगा।

बैंगलुरु में क्वारेंटीन नहीं होंगे खिलाड़ी?

भारत में कोरोना की स्थिति अभी भी काबू में नहीं है। पहले बीसीसीआई श्रीलंका जाने वाले खिलाड़ियों को बैंगलुरु में क्वारेंटीन करने वाली थी। मगर पिछले कुछ दिनों में बैंगलुरु की स्थिति काफी बिगड़ गई है, इसलिए ये प्लान बोर्ड ने कैंसिल कर दिया। वहीं क्रिकबज़ ने यह खबर दी है। इसमें कहा गया है कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तैयारी के लिए एक सप्ताह का समय मिलेगा। श्रीलंका बोर्ड की तरफ से यह भरोसा दिया गया है।

8 जून तक श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, भारत, वियतनाम, दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण अमेरिकी देशों से आने वाले ऐसे लोग जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है उन्हें एक दिन के लिए क्वारंटीन होना होगा। हालांकि इन नियमों में 30 जून के बाद बदलाव हो सकता है।

यहां देखें श्रीलंका दौरे का शेड्यूल

Rahul Dravid

पहला एकदिवसीय मैच – 13 जुलाई

दूसरा एकदिवसीय मैच – 16 जुलाई

तीसरा एकदिवसीय मैच – 18 जुलाई

पहला T20I मैच – 21 जुलाई

दूसरा T20I मैच – 23 जुलाई

तीसरा T20I मैच – 25 जुलाई