rahul dravid-shastri
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बतौर कोच इस दौरे पर गए हैं। सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होना है। दौरे पर 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनका श्रीलंका में किया प्रदर्शन उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में अंदर व बाहर करा सकता है।

दौरे पर 3 खिलाड़ियों के लिए सीरीज बेहद अहम होने वाली है, क्योंकि टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेली जाएगी, जिसके लिए टीम का ऐलान आईपीएल से पहले हो सकता है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास बेहतरीन मौका है, कि वह प्रदर्शन करें और टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करें।

अब ऐसे में खिलाड़ियों को अपने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जरुरत तो पड़ेगी ही। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें है द्रविड़ की जरुरत।

       Rahul Dravid की है 3 खिलाड़ियों को सख्त जरुरत

1-कुलदीप यादव

rahul dravid

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए श्रीलंका दौरा सबसे अहम होने वाला है। कहना गलत नहीं होगा की ये दौरा उनके लिए करो या मरो वाली स्थिति जैसा ही है। असल में कुलदीप को पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है।

कहां, ये खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट का हिस्सा था, तो अब उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है और तो और इस बार उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट भी नहीं मिला है। ऐसे में अब यदि कुलदीप को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनना है, तो यकीनन श्रीलंका दौरे पर गेंद से जलवा दिखाना होगा।

कुलदीप ने इस बात को खुद स्वीकार किया है कि उनपर दबाव है। इसलिए अब Rahul Dravid श्रीलंका दौरे पर कुलदीप को दबाव में प्रदर्शन करने की सीख दे सकते हैं, जो उनके करियर के ग्राफ को एक बार फिर ऊपर उठा सकती है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse