Rahul Dravid

श्रीलंका क्रिकेट टीम को वनडे सीरीज में 2-0 से हराकर अब भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से 5 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और 41 साल पुराना इतिहास दोहराया। वहीं मैच के शुरु होने से पहले पूर्व दिग्गज और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पिच पर जाकर पुराने द्रविड़ की तरह नजर आए और बिना बल्ले के हाथ घुमा रहे थे।

पुराने Rahul Dravid की दिखी झलक

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज Rahul Dravid आज मैदान पर तो होते हैं, लेकिन उनके हाथ में बल्ला नहीं होता। बल्कि वह यंग खिलाड़ियों को तैयार करते नजर आते हैं। मगर आज श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच से पहले कुछ ऐसा नजारा दिखा, जिसे देखकर यकीनन क्रिकेट फैंस को काफी खुशी हुई होगी।

दरअसल, जब पिच को तैयार किया जा रहा था, तब राहुल मैदान पर पहुंचे और अंपायर के साथ बात-चीत करने लगे। इसके बाद द्रविड़ ने बिना बल्ले के अपने पुराने अंदाज में विकेट के सामने खड़े होकर बल्ला घुमाते नजर आए। बताते चलें, द्रविड़ भारत ने अपने क्रिकेट करियर में भारत के लिए 164 टेस्ट, 344 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश:13288 व 10889 रन बनाए। राहुल को उनके खेल के दिनों में द वॉल के नाम से जाना जाता था, क्योंकि जब वह एक बार क्रीज पर सेट हो जाते थे, तो उन्हें आउट करना विपक्षी टीम के लिए काफी मुश्किल होता था।

5 भारतीय खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

Rahul Dravid

Rahul Dravid को युवा खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवाने के लिए जाना जाता है। आज भारत की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ में द्रविड़ का बड़ा योगदान रहा है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिला था, जिसमें सिर्फ 2 खिलाड़ियों को छोड़कर द्रविड़ ने सभी खिलाड़ियों को डेब्यू करवाया।

पहले जब भारत ने वनडे सीरीज को 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया, तब द्रविड़ ने सीरीज के आखिरी मैच में 5 खिलाड़ियों राहुल चाहर, चेतन सकारिया, नितीश राणा, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौथम को डेब्यू कैप दी।