rahul-dravid-post presentation
rahul-dravid-post presentation

Team India की नई रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के साथ खेली गई T20I सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है। कीवी टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर भारत ने अपनी काबिलियत का परिचय दिया। सीरीज के खत्म होने के बाद हेड कोच Rahul Dravid ने टीम की जमकर तारीफ की। साथ ही हिदायत दी कि इस जीत के बाद टीम को पांव जमीन पर रखकर नई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा।

पांव जमीन पर रखकर नई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा

R Ashwin On Rahul Dravid Coaching
R Ashwin On Rahul Dravid Coaching

टीम इंडिया के हेड कोच Rahul Dravid ने ईडेन गार्डेन्स में तीसरा मैच जीतने के बाद अपनी टीम की सराहना की। साथ ही अपनी टीम को सलाह दी कि पैर को जमीन पर ही रखना चाहिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में द्रविड़ ने कहा,

“यह वास्तव में बहुत अच्छी सीरीज रही। हर खिलाड़ी ने सीरीज के शुरू से अच्छा योगदान दिया. शानदार शुरुआत करके अच्छा लग रहा है। युवा खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद 6 दिन के अंदर 3 मैच खेलना आसान नहीं था। हमें अपने पांव जमीन पर रखकर नई सीख लेकर आगे बढ़ना होगा।”

हमारे पास है विकल्प

Rahul Dravid talk every palyer

टीम इंडिया में बेहद टेलेंटेड युवा खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्हें जब मौका मिलता है, वह अपना सर्वश्रेष्ठ देते नजर आते हैं। भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में भारतीय टीम में हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। वहीं श्रेयस अय्यर व युजवेंद्र चहल ने वापसी की। अपनी टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखकर Rahul Dravid ने कहा,

“यह देखकर वास्तव में अच्छा लगा कि कुछ युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में अधिक क्रिकेट नहीं खेली थी। यह देखकर वास्तव में अच्छा लगा कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं।”

25 नवंबर से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

Rahul Dravid
Rahul Dravid

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को T20I सीरीज में 3-0 से हराकर उन्हें क्लीन स्वीप कर दिया। अब दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। इसका पहला मुकाबला 25 नवंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरु होने वाला है। T20I सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम टेस्ट सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी। दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी होगी, जबकि पहले मैच में अजिंक्य रहाणे कप्तानी संभालेंगे।