Venkatesh Iyer

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम मैनेजमेंट, वेंकटेश अय्यर के ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी खुश हैं. दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज़ में वेंकटेश अय्यर ने बतौर फिनिशर अच्छी बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी में भी अच्छा दमखम दिखाया है. विंडीज़ टीम को T20I में भी क्लीन स्वीप करने में वेंकटेश अय्यर ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने इस खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की है.

Rahul Dravid हैं वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन से खुश

Rahul Dravid

आपको बता दें कि वेंकटेश अय्यर ने भारत के लिए वेस्टइंडीज़ के खिलाफ इस T20I सीरीज़ में काफी गज़ब का प्रदर्शन किया है. वेंकी ने 3 मुकाबलों में बतौर फिनिशर आकर कुल 92 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने दूसरे और तीसरे मुकाबले में भारत के लिए मैच विनिंग पारी खेली है. ग़ौरतलब है कि अय्यर ने दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 18 गेंदों पर 33 रन की ताबरतोड़ पारी खेली थी, वहीं तीसरे मुकाबले में 19 गेंदों पर 35 रनों की आतिशी पारी खेली थी.

इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी वेंकटेश अय्यर ने अपना जलवा दिखाया है, उन्होंने तीसरे T20I मुकाबले में दीपक चाहर के इंजर्ड होने के बाद 2.1 ओवर के अपने स्पेल में 23 रन देकर कुल 2 विकेट भी लिए हैं. ऐसे ज़बरदस्त वेंकटेश अय्यर के ऑलराउंड प्रदर्शन को नज़र में रखते हुए टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि,

“मुझे पता है कि वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए एक अलग भूमिका (सलामी बल्लेबाज) निभाते हैं, लेकिन हम इस बात से बहुत स्पष्ट हैं कि हम उन्हें किस तरह की भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं. जाहिर है, हमारे टॉप 3 में उनके लिए कोई स्थान नहीं है क्योंकि जो टॉप 3 में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं उन्होंने अपने आप को एस्टेबलिश कर लिया है और वे टॉप 3 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.”

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने आगे उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि

“तो हमने वेंकटेश अय्यर को चुनौती दी, हमने उसे उस स्थिति (बतौर फिनिशर) में बल्लेबाजी करने की भूमिका दी। हर बार जब उनमें सुधार हुआ है, तो वह बेहतर हो गए हैं. यह वास्तव में काफी सुखद है.”

भारत ने वेस्टइंडीज़ को वनडे और T20I में किया क्लीन स्वीप

IND vs WI

भारतीय दौरे पर आई वेस्टइंडीज़ टीम का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा है. विंडीज़ टीम वनडे और T20I को मिलाकर 6 मुकाबलों में से एक भी मुकाबला जीतने में सफल नहीं हो पाई. जो अपने आप ही एक निराशा की बात है. दरअसल वेस्ट इंडीज़ के इस भारतीय दौरे पर दोनों टीमों के बीच में 3 मैचों की वनडे श्रृंखला के बाद 3 मैचों की T20I सीरीज़ में खेली गई थी. जिसमें राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टीम इंडिया का प्रदर्शन सांतवे आसमान पर था. टीम इंडिया ने विंडीज़ टीम को वनडे सीरीज़ के साथ-साथ T20I सीरीज़ में बखूबी डोमिनेट किया है. टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं.

वनडे सीरीज़ में “मैन ऑफ़ द सीरीज़” का खिताब भारतीय तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ने जीता था वहीं T20I सीरीज़ में भारतीय टीम के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने 3 मुकाबलों में 107 रन बनाकर “मैन ऑफ़ द सीरीज़” का खिताब जीता. बहरहाल, टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़  के अंडर वेस्टइंडीज़ को वनडे सीरीज के साथ-साथ T20I सीरीज़ में भी क्लीन स्वीप किया है और साथ ही भारत T20 फॉर्मेट में नंबर वन टीम भी बन गई है.