IND vs SA 5t20i rahul dravid says the defeat in south africa was disappointing

Rahul Dravid: भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस श्रृंखला में कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है वहीं कुछ युवा प्लेयर्स को साबित करने का मौका दिया गया है. एक समय में भारत इस सीरीज में मेहमान टीम से 0-2 से पीछे चल रहा था. लेकिन, अब दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं.

आखिरी मैच में केशव महाराज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऐसे में भारतीय टीम को लगातार 5वें मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा है. इस मैच के आगाज से पहले टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) युवा प्लेयर्स के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए दिखाई दिए. लेकिन, इस बीच बीच वो कश्मकश में दिखाई दिए.

अफ्रीका के खिलाफ मिली हार से निराश हैं कोच

 Rahul Dravid Latest Statement

दरअसल 5वें मैच में लगातार बारिश विलेन बन रही है. इससे पहले खेले गए 4 मैचों में युवाओं ने काफी ज्यादा प्रभावित किया था. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नजर आए और कहा कि वे टीम को सही दिशा में ले जा रहे हैं. सीरीज के बाद टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है.

स्टार स्पोर्ट्स से इस बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि बीते 8 महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं. कई कप्तान कप्तान बदले और हम बिजी भी रहे. कोरोना, बायो बबल और नए खिलाड़ियों ने काफी कुछ बदला है. अच्छे लीडर तैयार हो रहे हैं. इस दौरान वो साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में मिली हार से से काफी ज्यादा निराश दिखाई दिए. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी. टीम ने पहला टेस्ट जीता था. लेकिन आखिरी 2 मैच गंवा दिए.

सफेद बॉल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं द्रविड़

 Rahul Dravid on Youth Talented Player

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बातचीत करते हुए जहां साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में हार पर अफसोस जताया वहीं व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम के प्रदर्शन पर खुशी भी जताई. इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में  युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इस श्रृंखला में शुरूआत भले ही खराब रही. लेकिन, टीम ने शानदार कमबैक किया. आईपीएल से मिले नए युवाओं से भी कोच काफी खुश दिखाई दिए और कहा कि यही कारण है कि हमारा बेंच स्ट्रेंथ मजबूत हुआ है.

नए खिलाड़ियों से 2 टीमें बनी हैं- कोच

Rahul Dravid on fast Bowlers

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ये भी कहा कि तेज गेंदबाज के तौर पर हमें कई नए विकल्प मिले हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है. नए खिलाड़ियों के आने से 2 टीमें बनी हैं. कई बार हमें कठिन फैसले लेने पड़ते हैं. लेकिन इससे खेल का ही भला होता है. बता दें कि इस सीरीज के बाद एक टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो रही है तो वहीं दूसरी टीम आयरलैंड दौरे पर जा रही है. जिसकी कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है.

2 replies on “IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ हार से निराश हैं राहुल द्रविड़, युवाओं को लेकर दिया बड़ा बयान”

Comments are closed.