Rahul Dravid

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे. वैसे तो क्रिकटरों का राजनीति से पुराना नाता रहा है. भारत में देखा जाता है कि अधिकांश क्रिकेटर संन्यास लेने के बाद राजनीति में अपना करियर बना लेते हैं. गौतम गंभीर, नवजोत सिंह सिद्धू और कीर्ति आजाद जैसे कई उदाहरण हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए सत्ताधारी पार्टी ने पूरी तैयारियां कर ली हैं.

Rahul Dravid बीजेपी के कार्यक्रम में होंगे शामिल

Rahul Dravid
Rahul Dravid

धर्मशाला में 12 से 15 मई तक BJP युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति आयोजित होने जा रही हैं. जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी हिस्सा लेने जा रहे हैं. जिसमें BJP के बीजेपी के कई आला अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं. वहीं इस कार्यक्रम के बारे में धर्मशाला के विधायक विशाल नहेरिया ने बताया कि,

‘भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 12 से 15 मई तक धर्मशाला में होगी. इसमें भाजपा का राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाऔर हिमाचल प्रदेश का नेतृत्व शामिल होगा. इसमें भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी हिस्सा लेंगे. उनकी सफलता से युवाओं में संदेश जाएगा कि हम राजनीति ही नहीं अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ सकते हैं’

क्या राजनीति से जुडे़ंगे Rahul Dravid ?

Rahul Dravid
Rahul Dravid

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने क्रिकेट की दुनिया में भारत का नाम रौशन किया है. उन्हे  क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर भरोसेमंद के नाम से जाना है. लेकिन, वह समाजिक रूप से भी लोगों को जागरूक करते रहते हैं. वहीं अब राहुल द्रविड़ धर्मशाला में 12 से 15 मई तक BJP युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्य समिति में शामिल होंगे. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह राजनीति में चले जाएंगे.

मगर ऐसा नहीं है. बीजेपी उनका इस्तेमाल युवाओं को जागरूक करने के लिए करेंगी. इस समय हिमाचल प्रदेश मे बीजेपी सरकार है. साल 2017 के विधानसभा के चुनावों में 44 सीटें जीती थी. वहीं इस इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे.