rahul dravid

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस हाइ वोल्टेज मुकाबले को लेकर लोगों ने अपनी-अपनी राय रखमा शुरू कर दिया है. पाकिस्तान टीम अपनी कातिलाना गेंदबाजी को लेकर चर्चा में रहती है. जबकि भारतीय टीम मजबूत बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. ऐसे में इस मुकाबले में गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

Rahul Dravid ने पाक गेंदबाजी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul Dravid on Bazball

एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेटों से हरा दिया था. हालांकि इस मुकाबले में पाक गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को टफ टाइम दिया था. जिसकी वजह से नसीम शाह जैसे युवा तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की गई थी. लेकिन इस बार भारतीय बल्लेबाज इस तरह कोई मौका नहीं देना चाहेंगे. वहीं राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाक गेंदबाजी पर बड़ा बयान देते हुए कहा,

“उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाज़ी जरूर की है, लेकिन हमारे बैट्समैन ने भी उनके खिलाफ बहुत रन बनाए हैं. हमारे खिलाड़ियों ने बड़े टूर्नामेंट में उनके खिलाफ खूब रन बनाए हैं. नसीम शाह ने पिछले मैच में अच्छी बॉलिंग की थी. लेकिन हमारा मानना है कि हमारे पास क्वालिटी बल्लेबाज़ हैं जो उनके खिलाफ अच्छा कर सकते हैं, हमारे खिलाड़ी उन्हें अच्छा खेल सकते हैं”.

‘हम हर टीम के खिलाफ बेस्ट देने की सोचते हैं’

rahul dravid

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) काफी सुलझे हुए इंसान है और वो मैच की हर परिस्थिति को बखूबी जानते हैं. इसलिए उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच की उपाधि दी गई है. उनका मानना है कि टीम इंडिया किसी भी टीम के खिलाफ मैच को हल्के में नहीं लेती है. हालांकि हर बार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है, लेकिन खिलाड़ियों की यही कोशिश होती की वो किसी भी टीम के खिलाफ अपना बेस्ट दें, हेड कोच द्रविड़ ने बातचीत के दौरान आगे कहा,

“किसी दिन पाकिस्तान के खिलाड़ी अच्छा करेंगे किसी दिन हमारे खिलाड़ी अच्छा करेंगे. लेकिन, हम खुद पर फोकस करते हैं पाकिस्तान पर नहीं. हमारा मानना है कि अगर हमारे खिलाड़ी तैयार होंगे और अच्छे फ्रेम ऑफ मांइड में होंगे तो हम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश कोई भी हो किसी के भी सामने हम अच्छा कर सकेंगे”.