rahul dravid-shastri

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जब से श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली, तभी से चारों ओर उन्हें रवि शास्त्री की जगह मुख्य कोच बनाने की चर्चा चल रही थी। मगर हाल ही में उन्होंने NCA प्रमुख का कार्यकाल खत्म होने के बाद दोबारा आवेदन कर दिया है। जिसके चलते अब साफ हो गया है कि राहुल भारत के मुख्य कोच पद के दावेदार नहीं होंगे। अब पूर्व क्रिकेटरों द्रविड़ का सपोर्ट करते दिखे हैं।

Rahul Dravid के फैसले का बट्ट ने किया सपोर्ट

rahul dravid-Coach

एनसीए प्रमुख का कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई के नए संविधान के हिसाब से कार्यकाल को आगे बढ़ाने का कोई प्रावधान नहीं है। हर बार नए सिरे से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का नियम है। इसके लिए राहुल द्रविड़ ने आवेदन किया है, जिसका मतलब है कि वह इसी पद पर बने रहना चाहते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि Rahul Dravid का NCA डायरेक्ट में फिर से अप्लाई करना बेहतर कदम है। उन्होंने कहा,

”NCA में काम कर द्रविड़ सिर्फ जूनियर लेवल पर ही भारतीय क्रिकेट को नहीं संवार रहे। वो ऐसे मैटेरियल भी तैयार कर रहे हैं, जो कल को टीम इंडिया की जरूरत बन सकते हैं। कह सकते हैं कि वो भारतीय क्रिकेट को अच्छे खिलाड़ी सप्लाई करने वाले सप्लायर हैं।”

ब्रैड हॉग ने भी जताई सहमति

अब जबकि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच पद की रेस से बाहर हो चुके हैं। तो टी20 विश्व कप के बाद, रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद भारत की कोचिंग किसके हाथों में आएगी, ये देखने वाली बात होगी। सलमान बट्ट के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने भी ट्विटर पर पोस्ट करते हुए यही कहा था कि Rahul Dravid की जरुरत टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से ज्यादा NCA को है। उन्होंने कहा कि,

”NCA हेड का इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ियों में आने वाले बदलावों और विकास में बड़ा रोल होता है। वो शायद इंडियन टीम के हेड कोच से ज्यादा महत्वपूर्ण रोल में हैं। मेरे विचार से राहुल द्रविड़ को NCA में हेड ऑफ क्रिकेट बनकर ही रहना चाहिए।”