rahul dravid-WV raman

शिखर धवन की कप्तानी में रविवार को भारत पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलने जा रही है. इस टीम के कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) को सौंपी गई है. मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पहली बार भारत, श्रीलंका दौरा करने पहुंची है. इस बार टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह जैसे स्टार प्लेयर्स शामिल नहीं हैं. ऐसे में कोच पर टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी.

कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन नेे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान

Rahul dravid

दरअसल काफी समय से इस तरह की मांग समय-समय पर उठती रही है कि, रवि शास्त्री (Ravi shastri) की जगह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) को कोच कमान सौंप देनी चाहिए. खास बात ये है कि, अक्सर उन्हें भारत का बेंच स्‍ट्रैंथ मजबूत करने का भी श्रेय दिया जाता है. वो भारत ए और भारतीय अंडर 19 टीम के सफल कोच की लिस्ट में शामिल रहे हैं.

उन्‍होंने कई युवा खिलाड़ियों को तराशा है. जो अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी डेब्यू कर चुके हैं. टीम इंडिया के मुख्य कोच अभी भी रवि शास्‍त्री हैं. लेकिन, अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) को शास्‍त्री के कार्यकाल के खत्म होने के बाद कोच पद पर नियुक्त किया जा सकता है. इस बारे में भारतीय महिला टीम के कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन (WV Raman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पूर्व कप्तान को नहीं मिली कोच की जिम्मेदारी तो मुझे हैरानी होगी

photo 2021 07 18 14 24 48

उनका कहना है कि, यदि भविष्‍य में राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) को भारतीय टीम का पूर्ण कोच नहीं बनाया जाता है,तो उन्‍हें काफी हैरानी होगी. इस बारे में टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि भविष्‍य में वो पूर्ण रूप से कोच बन सकते हैं. लेकिन, इसके साथ ही उन्होंने ये बात भी कही कि, उनके कोच बनने के वक्त के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. रमन ने कहा कि यदि हुआ तो उन्हे काफी हैरानी होगी.

photo 2021 07 18 11 17 14 1

हालांकि, अभी तक  ये बात स्पष्ट नहीं हो सकी है कि, रवि शास्त्री के बाद कोच पद की जिम्मेदारी किसे दी जाएगी. लेकिन, राहुल को इस रेस का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. यदि उनकी कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जीत का झंडा गाड़ती है इसके चांसेस बढ़ भी जाएंगे.