rahul dravid

टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में श्रीलंका दौरे पर शामिल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को सभी काफी पसंद करते हैं। इसका कारण सिर्फ उनका शानदार खेल या उनकी कोचिंग नहीं रही है। बल्कि इसका एक बड़ा कारण है उनकी ‘गुडनेस’। क्रिकेट के गुडबॉय की छवि रखने वाले राहुल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह श्रीलंकाई खिलाड़ी को समझाते नजर आ रहे हैं।

विपक्षी टीम के खिलाड़ी को भी सिखाया क्रिकेट के गुर

श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर यकीनन सभी क्रिकेट फैंस को काफी खुशी हुई होगी। मैच के दौरान भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को क्रिकेट के गुरु समझाते नजर आए। तीसरे मैच में शनाका ने 6 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

हालांकि ये पहला मौका नहीं रहा, जब राहुल विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को समझाते नजर आए हैं। इससे पहले भी ऐसा देखा गया है। कई मौकों पर राहुल स्पिरिट ऑफ क्रिकेट दिखा चुके हैं।

भारत ने 226 रनों का रखा था लक्ष्य

 rahul dravid

श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम के बल्लेबाज अपने कप्तान के फैसले पर खरे नहीं उतर सके। असल में बारिश के चलते मैच को 47 ओवर का कर दिया गया था, लेकिन भारतीय खेमा 225 के स्कोर पर ही सिमट गया। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ (49) व सूर्यकुमार यादव (40) ने रनों की पारी खेली।

भारतीय बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे और 44वें ओवर की पहली ही गेंद पर भारत ने 10वां विकेट गंवा दिया और भारत ने श्रीलंका को 226 रनों का लक्ष्य दिया। Rahul Dravid ने आखिरी वनडे में भारत के 5 युवा नितीश राणा, चेतन सकारिया, संजू सैमसन, राहुल चाहर और कृष्णप्पा गौथम ने डेब्यू किया।