Rahul Dravid-Coach-T20
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 World Cup 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल पूरा होने वाला है। इससे पहले ही बीसीसीआई ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को चुन लिया है। द्रविड़ मैगा इवेंट के बाद भारतीय टीम की जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

अब ऐसे में कुछ ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब तलाशने के लिए द्रविड़ को आते ही जुटना पड़ेगा। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 सवालों के बारे में बताते हैं, जिनके जवाब Rahul Dravid को आते ही खोजने होंगे, वरना आने वाले सालों में होने वाले विश्व कप में भी भारत की नईया पार नहीं हो पाएगी।

      Rahul Dravid को तलाशने होंगे 3 सवाल के जवाब

1- मध्य क्रम क्यों हो जाता है फ्लॉप जब ओपनर्स नहीं चलते

rahul dravid

Team India में पिछले कुछ सालों से एक समस्या निरंतर चलती आ रही है, फिर चाहें वह टेस्ट टीम की बात हो या सीमित ओवर क्रिकेट की। देखा जाता है जब भारत का टॉप ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन करता है, तो मध्य क्रम भी बढ़-चढ़कर योगदान देता है, लेकिन वहीं जब ओपनिंग जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दे पाी है, तो भारतीय टीम पिछड़ जाती है।

ऐसा एक बार नहीं बल्कि तमाम मैचों में देखा जा चुका है। टी20 विश्व कप 2021 (T20 world cup 2021) में भी पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम इसी समस्या से जूंझती नजर आई। अब ऐसे में दिग्गज Rahul Dravid को इस मुश्किल का हल तलाशना होगा, ताकि भारत बड़े मैचों में तब भी आगे बढ़ सके, जब उनके ओपनिंग बल्लेबाज रन नहीं बनाते हैं।

हालांकि इस बात में संदेह नहीं है कि भारत के पास विश्व स्तरीय टॉप ऑर्डर है, इसलिए मध्य क्रम को कई बार मौके नहीं मिल पाते हैं, इसलिए वह टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे पाते।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse