chahal kuldeep

भारत का श्रीलंका दौरा आगामी टी20 विश्व कप के लिहाज से बेहद अहम है। ये बात सभी को अच्छी तरह मालूम है कि इस दौरे पर उनका प्रदर्शन उन्हें मैगा इवेंट टीम में जगह दिलवा भी सकते हैं और वह अपनी जगह खो भी सकते हैं। वनडे सीरीज के तीसरे मैच में दीपक चाहर (Rahul Chahar) ने डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अब उन्होंने कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल के सामने चुनौती पेश की है।

डेब्यू मैच में छाए Rahul Chahar

rahul chahar Sivaramakrishnan

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से Rahul Chahar ने शुक्रवार को श्रीलंका के साथ खेले गए तीसरे वनडे मैच में डेब्यू किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज बोर्ड पर ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं लगा सके। जिसके चलते श्रीलंका ने लक्ष्य को हासिल तो किया, लेकिन उनके सामने इस लक्ष्य को हासिल करने में मुश्किल बढ़ाई राहुल चाहर ने।

जी हां, जहां पहले ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगी, लेकिन राहुल की शानदार स्पिन के सामने आखिर में श्रीलंका ने विकेट्स गंवाए। भले ही भारत ये मैच हार गया हो, लेकिन Rahul Chahar की गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया। अपने डेब्यू मैच में चाहर ने 10 ओवर के स्पेल में 54 रन देकर 3 विकेट चटकाए। बताते चलें, राहुल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, जहां उन्होंने अब तक 38 मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं।

कुलदीपक-चहल को दी राहुल ने चुनौती

Rahul Chahar

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल के लिए श्रीलंका दौरा काफी अहम है। दोनों ही स्पिनर्स को शुरुआती दो मैचों में गेंदबाजी का मौका मिला। जहां, एक ओर चहल ने 3-3 करके 6 विकेट चटकाए। तो वहीं दूसरी ओर कुलदीप यादव ने पहले मैच में 2 विकेट चटकाए और दूसरे मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी तो की, लेकिन विकेट नहीं निकाल सके। अब जबकि Rahul Chahar ने वनडे डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया है, तो यकीनन अब इन कुल्चा के लिए ये चुनौतीपूर्ण होगा।

अब कप्तान विराट कोहली के पास Rahul Chahar के रूप में एक बेहतरीन इन फॉर्म विकल्प है, जिसे वह आगामी टी20 विश्व कप टीम में शामिल कर सकते हैं। अब यदि आगे टी20 सीरीज में भी चाहर अपने इस तरह के प्रदर्शन को जारी रखते हैं, तो यकीनन कुलदीप व चहल से पहले टीम मैनेजमेंट युवा स्पिनर को मेगा इवेंट में प्राथमिकता दे सकती है। लेकिन अब कहीं ना कहीं ये कप्तान कोहली के लिए ये एक मीठा सिरदर्द बनने वाला है।