Rahul Chahar on Umpire- INDA vs RSAA
Rahul Chahar on Umpire- INDA vs RSAA

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ब्लोमफोंटेन में चार दिवसीय मुकाबला शुरू हो चुका है. लेकिन, इस मैच के दूसरे दिन राहुल चाहर (Rahul Chahar) विवादों में घिर गए हैं. उनसे जुड़ी ये खबर काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें भारतीय लेग स्पिनर मैदानी अंपायर के साथ बदसलूकी करते हुए देखे जा रहे हैं. क्या है राहुल चाहर (Rahul Chahar) से संबंधित ये पूरा मामला जानते हैं इस खास रिपोर्ट के जरिए…

अंपायर के साथ चाहर ने की बदसलूकी

 Rahul Chahar on umpire-Video

दरअसल इंडिया-ए (INDA) के इस लेग स्पिनर ने खेल के दूसरे दिन अंपायर के साथ बदसलूकी की. मैदानी अंपायर के फैसले से वो सहमत नजर नहीं आए और उन्होंने गुस्से में अपना चश्मा उठाकर मैदान पर फेंक दिया. अब ये वीडियो फैंस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. ये पूरा मामला मैच के 128वें ओवर के दौरान का है जब राहुल की गेंद साउथ अफ्रीका ए (RSAA) के विकेटकीपर क्वेशीले के पैड पर लगी.

पैड पर गेंद लगने के बाद राहुल चाहर ने काफी जोरदार अपील की. लेकिन, अंपायर ने इस फैसले को नकार दिया. अंपायर की ओर से सुनाए गए फैसले पर वो बुरी तरह भड़क गए जैसा कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है. उन्होंने पहले अंपायर से बहस की और इसके बाद अपना चश्मा उतारकर जमीन पर फेंक दिया. उनकी ये पूरी हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

अफ्रीका के खिलाफ काफी महंगे साबत रहे लेग स्पिनर

 Rahul Chahar

बता दें राहुल चाहर के लिए चार दिवसीय मैच की पहली पारी काफी निराशाजनक रही. उन्होंने इस मुकाबले में अभी तक 125 रन लुटा दिए हैं और सिर्फ एक सफलता उनके हाथ लगी है. यही नहीं उनका इकोनामी रेट भी 4.38 रन प्रति ओवर रहा है. दूसरे गेंदबाजों की बात करें तो नवदीप सैनी और अरजान नगवासवाला ने 2-2 विकेट झटके हैं. वहीं उमरान मलिक को भी एक कामयाबी हासिल हुई है.

फिलहाल साउथ अफ्रीका ए ने भारत एक के सामने 509 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया है. कप्तान पीटर मलान ने सबसे ज्यादा 163 और टोनी डी जोर्जी ने 117 रन का योगदान दिया. विकेटकीपर क्वेशीले ने 82 रन वहीं जेसन स्मिथ ने 52 और जॉर्ज लिंडे ने 51 रन की पारी खेली. जिसके जवाब में उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत की. 1 विकेट पर उन्होंने 125 रन बनाए हैं. कप्तान प्रियांक पांचाल 45 और अभिमन्यु ईश्वरन 27 रन पर खेल रहे हैं.