32038

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच टी-20 मैच बुधवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस दौरे पर टेस्ट सीरीज को गंवाने के बाद जबरदस्त लय में नजर आ रही है। भारत ने पहले जहां वनडे सीरीज को 5-1 से अपने नाम किया, जिसके बाद उसी विजय क्रम को टी-20 सीरीज के पहले मैच में भी जारी रखा और भारत ने पहला मैच 28 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

32076

दूसरे टी-20 मैच में चोट के कारण विराट कोहली हो सकते हैं बाहर

भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में भी अपने जीत के रथ को उसी तरह से जारी रखने और सेंचुरियन में ही टी-20 सीरीज को कब्जाने के इरादें से उतरेगी। लेकिन भारतीय टीम को सेंचुरियन में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली की सेवाएं मिल पाना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जोहान्सबर्ग में  रविवार को खेले गए पहले मैच में चोट लग गई थी।

6b53083368ff2ea52c9c249be5f5ff49

विराट कोहली के स्थान पर लोकेश राहुल को मिल सकता है मौका

हालांकि अभी तक ना तो विराट कोहली ने दूसरे टी-20 मैच में बाहर होने के संकेत दिए हैं और ना ही विराट कोहली की चोट को गंभीर बताया गया है, लेकिन अगर एतिहातन विराट कोहली दूसरे मैच के लिए बाहर होते हैं, तो भारतीय टीम के लिए ये एक हल्का झटका जरूर हो सकता है। और भारतीय टीम इस मैच में स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल को मौका दे सकती है। लोकेश राहुल को पहले टी-20 मैच में बाहर बैठाया गया था।

kl rahul reuters m

इस शर्त पर भारत के पास है रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने का अवसर

भारतीय टीम के लिए सेंचुरियन में खेला जाने वाला दूसरे टी-20 मैच कई लिहाज से बड़ा अहम माना जा रहा है। एक तो भारतीय टीम इस मैच को जीतने के साथ ही सीरीज को यहीं पर सील कर लेगी वहीं भारत अभी टी-20 रैंकिंग में 121 अंको के साथ तीसरे स्थान पर हैं और भारतीय टीम ने सेंचुरियन टी-20 को जीता और साथ ही आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल मैच में रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की हार होता है तो भारतीय टीम दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

31554 1

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *