KLPRES

जैसे-जैसे आईपीएल के मैच हो रहे हैं. वैसे-वैसे रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. आज हुए मैच में टॉस हारकर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में इस सीजन का पहला 200+ स्कोर बनाया. उसने कुल 221 रन बनाए. बात यही ख़त्म नहीं हुई राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 217 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली. इसी के साथ दोनों टीमों ने आज 200+ का स्कोर बनाया.

हमारे पास युवा टीम है

राहुल

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने 4 रन से मैच जीतने के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि –

” दिल की धड़कन बढ़ गई थी, लेकिन मुझे अपने गेंदबाजों पर भरोसा था. एक दो लगातार विकेट हमे फिर से मैच में वापस ला सकते थे. ये हम सब जानते थे. पहले 12 ओवर तक हमने कसी हुई अच्छी गेंदबाजी की. योजना के अनुसार ही हमने गेंदबाजी की. संजू अच्छा और कड़ा प्रतिद्वंदी है. हमने कुछ गलतियां जरुर कीं, लेकिन उससे सीखा भी है. मेरे गेंदबाज जल्दी ही कमबैक कर लेते हैं. हमारी टीम अभी युवा है और कुछ नए लड़के भी हैं जो लगातार सीख रहे हैं.”

कप्तान ने बनाया पहला शतक

sanju samson 1

राजस्थान जब 222 रनों का पीछा करने उतरी तो ऐसा लग रहा था कि पंजाब के गेंदबाज इस स्कोर को आसानी से बचा लेंगे. यही नहीं जब राजस्थान के दो विकेट सिर्फ 24 रनों पर ही गिर गए तब लगा की उनकी पारी जल्द ही ढह जाएगी. लेकिन कप्तान सैमसन आज कुछ और ही मूड से मैदान पर आए थे. उन्होंने 53 गेंदों में ही अपना पहला आईपीएल शतक जड़ दिया. इसी के साथ यह इस सीजन का भी पहला शतक है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी हार

Punjab kings Rahul

आईपीएल के नए सत्र की शुरुआत जब से हुई है. टॉस जीतने वाली सभी टीमें पहले गेंदबाजी ही कर रही हैं. शायद वो ओस का फायदा उठाना चाहती हैं. लेकिन, परिणाम तो अच्छा खेलने वाले के ही पक्ष में जाता है. कुछ यही हुआ आज भी. सीजन के पहले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने मैच जीते जबकि तीसरे और चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी वाली टीम ने बाजी मारी. आज का मैच भले ही पंजाब जीत गई हो लेकिन दिल तो संजू सैमसन ही लूट ले गये.