virat kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूद समय में बहुत ही बुरी फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन जब वह अपनी फॉर्म में थे तब उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये थे। जिनमें से एक रिकॉर्ड था टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 5000+ रन बनाने का रिकॉर्ड। वहीं अब विराट (Virat Kohli) के इस रिकॉर्ड बांग्लादेश के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने भी एंट्री कर ली है। रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए ये रिकॉर्ड कायम किया।

Virat Kohli के इस रिकॉर्ड में मुशफिकुर रहीम भी हुए शामिल

virat kohli

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम अपना विकराल रूप दिखते नजर आ रहे हैं। मैच के चौथे दिन रहीम ने शतक लगाया और इस पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन का आंकड़ा भी छुआ। इस आँकड़े को छूटे के साथ रहीम ने विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के एक खास क्लब में जगह बन ली है।

इसके अलावा मौजूदा समय खेलने वाले पाँच ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 5000-5000 रन ही पार कर पाए हैं। उन खिलाड़ियों के नाम हैं विराट कोहली (Virat Kohli), केन विलियमसन, जो रूट, डेविड वॉर्नर और एंजलो मैथ्यूज। इनके अलावा अब रहीम भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ रहीम 105 रनों की पारी खेल कर पवेलीयन लौटे। जिसके बाद उनके खाते में 6697 वनडे और 5037 टेस्ट रन जमा हुए।

एक और खिलाड़ी होने वाला है इस लिस्ट में शामिल

virat kohli

इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी बहुत जल्द शामिल होने वाला है। ये खिलाड़ी भी बांग्लादेश का ही है। इस क्लब में शामिल होने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ी का नाम है तमीम इकबाल। तमीम इकबाल टेस्ट में 4981 रन बन चुके हैं जबकि ओडीआई में उनके पास 7826। भारत के रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में अभी जगह नहीं बना पाए हैं।