Rachin ravindra play for New Zealand-IND vs NZ T20
Rachin ravindra play for New Zealand-IND vs NZ T20

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जब फैंस अपनी नजरें खिलाड़ियों से हटा ही नहीं सके. पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. कीवी टीम की ओर से खेलने उतरे रवींद्र को देखने के बाद हर फैंस की निगाहें उन्हीं पर जमी रहीं. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर चर्चा हो रही है. क्या है इससे जुड़ी पूरी रिपोर्ट जानिए इस खबर के जरिए….

इस खिलाड़ी को कीवी टीम की ओर से खेलते देख फैंस भी नहीं हटा सके अपनी नजरें

Rachin ravindra play for New Zealand

दरअसल बुद्धवार को मैदान में जब न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से ये खिलाड़ी खेलने उतरा उस वक्त भारतीय फैंस की दिलचस्पी मैच में ज्यादा बढ़ गई. इसकी सबसे वड़ी वजह उनका नाम रहा. जी हां रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) नाम के इस खिलाड़ी ने भले ही ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन, उन्होंने लोगों का ध्यान जरूर खींचा. इस मुकाबले के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरा ये खिलाड़ी जल्दी ही अपना विकेट दे बैठा.

रवींद्र बड़े शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए थे. कीवी टीम ने 20 ओवर में भारत को 6 विकेट के नुकसान पर जीतने के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद शानदार रही थी. पहले विकेट के लिए सलामी जोड़ी में 50 रन की साझेदारी हुई थी. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली. उन्होंने मैच में भारत की जीत तय कर दी थी.

भारतीय मूल के हैं रचिन रवींद्र

Rachin ravindra

इस मुकाबले में 5 विकेट से टीम इंडिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत ने इस लक्ष्य को 20वें ओवर की चौथी गेंद पर हासिल किया. बात करें रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) तो जब स्टेडियम में बैठे लोगों ने उनका नाम सुना तो वो हैरान रह गए. बता दें कि ये खिलाड़ी भारतीय मूल का है. उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति साफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट हैं. बेंगलुरू में जन्मे रवि कृष्णमूर्ति पत्नी दीपा कृष्णमूर्ति के साथ इसी देश में बस गए.

रचिन रवींद्र का जन्म न्यूजीलैंड (New Zealand) के वेलिंगटन में हुआ था. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra Birthday) उनका जन्म 18 नवंबर यानी आज ही के दिन हुआ था. आज वो पूरे 21 साल के हो गए हैं. उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर इसी साल सितंबर में शुरू हुआ था. उन्होंने 1 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था. रचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में 5 टी20 मैच में खेलने उतरे थे और कुल 6 विकेट हासिल किए थे.

बल्ले से नहीं हो सके हैं ज्यादा कामयाब

Rachin ravindra India relation
PC- BCC

न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से उतरे रचिन बल्ले से रचिन ज्यादा सफल तो नहीं हुए लेकिन, 5 पारियों में 47 रन बना चुके हैं. ये बड़ा कारण है कि टी20 वर्ल्ड कप में भी वो टीम का हिस्सा नहीं बनाए गए थे. भारत के खिलाफ हो रही टी20 सीरीज में उनकी वापसी हुई है.  पहले मैच के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे रचिन 8 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 7 रन बना सके थे. उन्हें मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड कते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था.