Is KL Rahul Only Playing For The Orange

आईपीएल के मौजूदा सीजन केएल राहुल से बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला, केएल राहुल ने इस सीजन लगातार ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए रखा। केएल राहुल के प्रदर्शन को देखकर उम्मीद जताई जा रही थी कि वह इस साल के ऑरेंज कैप होल्डर बन सकते हैं। लेकिन 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो शानदार प्रदर्शन करते हुए केएल राहुल के करीब पहुच चुके हैं और वह ऑरेंज कैप हासिल करने की दावेदारी पेश कर रहे हैं।

ऑरेंज कैप पर केएल राहुल का कब्जा

VRP4135

केएल राहुल ने आईपीएल के इस सीजन अब तक कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 670 रन बनाए। केएल राहुल के प्रदर्शन को देखकर लगता था कि शायद वहाँ तक कोई और खिलाड़ी नहीं पहुंच पाएगा और केएल राहुल इस साल के ऑरेंज कैप होल्डर रहेंगे, लेकिन पिछले कुछ समय से डेविड वार्नर और शिखर धवन ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उसे देखकर लगता है कि केएल राहुल से ऑरेंज कैप छीन सकती है।

आईपीएल के इस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर पहले स्थान पर हैं, वहीं डेविड वार्नर 15 मैच में 546 रन बनकर दूसरे स्थान पर हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन 15 मैचों में 525 रन बना चुके हैं।

वार्नर और धवन ऑरेंज कैप के प्रवल दावेदार

M56DM 958

डेविड वार्नर और शिखर धवन फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं, जबकि केएल राहुल की टीम आईपीएल 2020 से बाहर हो चुकी है। अगर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना है तो डेविड वार्नर को अभी 124 रन बनाना होगा, वहीं शिखर धवन को 145 रन की जरूरत होगी। ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाने के लिए दोनों खिलाड़ियों को 2-2 मौके मिल सकते है, हालांकि अगर अगले मैच के बाद किसी एक खिलाड़ी की दावेदार समाप्त हो जाएगी।

आईपीएल का दूसरा क्वालिफ़ायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और हैदराबाद टीम के बीच होगा। इस मैच में डेविड वार्नर और शिखर धवन दोनों खेलते नजर आएंगे। अगर दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो वह ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल के और करीब पहुंच सकते हैं। हालांकि मैच में जो भी टीम हरेगी उस टीम के खिलाड़ी की दावेदारी उस मैच में खत्म हो जाएगी।

इस साल आईपीएल में धवन और वार्नर का प्रदर्शन

VRP4585

शिखर धवन ने आईपीएल के इस सीजन कुल 15 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 43.75 की औसत से 2 शतक और तीन अर्धशतक के बदौलत 525 रन बनाए। वही डेविड वार्नर के प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने 15 मैचों में 42 की औसत से 546 रन बनाए। अपनी बल्लेबाजी के दौरान वार्नर ने 4 अर्धशतक भी लगाए। अब देखना दिलचस्प होगा की अगले मैच में कौन अच्छा प्रदर्शन करता है।