rabada

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की श्रंखला का पांचवां मैच सेंट जार्ज पार्क,पोर्ट एलिजाबेथ  में खेला जा रहा है। सीरीज में भारत ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है,तो वही ं अफ्रीका ने 1 मैच में जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबला चल रहा है। भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्जकर कर सीरीज पर अपना कब्जा करने की मूड से उतरी है। इस मैच में भारतीय टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है,जबकि अफ्रीकी टीम में एक परिवर्तन किया गया है। अफ्रीका टीम में क्रिस मॉरिश की जगह तवरेज शम्स को टीम में जगह दी गई।

भारत ने की सधी शुरूआत

65667 shikhar dhawan raises 700

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया । बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने सधी शुरूआत की। पिछले कई मैचों में फ्लॉप साबित होने वाले रोहित शर्मा आज गजब की लय में हैं। वहीं शिखर धवन ने भी शानदार बल्लबाजी की । पहले विकेट के दोनों के बीच सात ओवर में 48 रन की साझेदारी की।

शिखर ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

234029

पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पांचवें वनडे मैच में शुरूआत से ही आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया था। शिखर धवन ताबड़तोड़ चौके बरसा रहे थे, वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे छोर से छक्कों की बरसात करने में जुटे थे। लेकिन एक गलत शॉट की वजह वो कैच आउट हो गए। शिखर धवन ने 23 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 34 रन बनाए। धवन की आक्रमकता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि उन्होंने 34 में से 32 रन केवल चौकों से बनाए हैं। पिछले मैच में शिखर धवन ने शानदार  109 रन की पारी खेली थी।

कुछ इस तरह फेहुलकवायो के हाथों धवन हुए कैच आउट

dh 1

गेंदबाजी के छोर में थे अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा और सामने थे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन। शिखर धवन पूरी लय के साथ खेल रहे थे। लेकिन सातवीं ओवर की दूसरी गेंद को उन्होंने पहले से ही भांप लिया था। इसके बाद धवन इस पर शानदार सिक्स लगाने के मूड में थे,काफी हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए। शिखर धवन ने जैसे ही घूमकर गेंद को मारने की कोशिश गेंद पूरे बल्ले में आई लेकिन उसकी लंबाई ज्यादा न रही और फेहुलकवायो के हाथ बाउंड्री में कैच हो गए। लेकिन इससे बुरी बात रबाड़ा ने कही।

रबाड़ा ने की ‘गंदी बात’

Untitled 1 1

अफ्रीका की ओर से सातवां ओवर फेंक रहे थे रबाडा और इसी ओवर की दूसरी गेंद में छक्का मारने के चलते शिखर धवन फेहुलकवायो के हाथ बाउंड्री में कैच आउट हो गए। शिखर धवन शानदार लय के साथ खेल रहे थे। इसलिए ये विकेट भारतीय प्रशंसकों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा। लेकिन इससे भी दुर्भाग्यपूर्ण बात रबाड़ा ने धवन ने कह दी है। दरअसल विकेट लेने के बाद रबाड़ा धवन के लिए बड़बड़ाते नजर आए। अब वो अफ्रीकी भाषा में क्या कह रहे थे ये तो पता नहीं चला,लेकिन निश्चित तौर पर वो धवन के लिए कमेंट पास कर रहे थे ।

देखें रबाडा का वीडियोः

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *