R ashwin-county cricket

भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होना है. लेकिन, उससे पहले खबर आ रही है कि वो इस टेस्ट श्रृंखला से पहले काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिए फर्स्ट क्लास मैच खेलने का प्लान बना रहे हैं. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे आर अश्विन

R ashwin

दरअसल टीम इंडिया का ये सीनियर खिलाड़ी आर अश्विन (R Ashwin) काफी वक्त से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं. लेकिन, काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए उन्हें वीजा को लेकर काम करने की जरूरत है. ऐसे में अश्विन और काउंटी​ क्रिकेट क्लब सरे को इस बात की संभावना है कि, वो 11 जुलाई से मैच की शुरूआत होने से पहले तक वीजा से जुड़ी परेशानियों को सुलझा लेंगें.

दरअसल हाल ही में साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था. फिलहाल इस मुकाबले के खत्म होने के बाद खिलाड़ियों को ब्रिटेन में 20 दिन का ब्रेक दिया है. इस छुट्टी का आनंद उठाते हुए खिलाड़ियों की कई तस्वीरें भी वायरल हुई हैं.

काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं स्टार गेंदबाज

photo 2021 07 07 11 28 49

इसी बीच ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के हवाले से आई एक खबर की माने तो, काउंटी चैम्पियनशिप में सरे को 11 जुलाई से समरसेट के खिलाफ मैच खेलना है. ऐसे में खबर आ रही है कि, आर अश्विन (R Ashwin) एक मैच के लिए इस टीम का हिस्सा बन सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज इससे पहले काउंटी चैम्पियनशिप में नॉटिंघमशायर और वोर्सेस्टरशायर के लिए भी खेल चुके हैं.

बता दें कि, टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की छुट्टी 14 जुलाई को खत्म हो जाएगी. इसके बाद सभी खिलाड़ी 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे. इसके लिए क्रिकेटर 14 जुलाई से लंदन में बायो बबल में पहुंच जाएंगे और फिर टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को सिलेक्ट काउंटी 11 के खिलाफ तीन दिन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भी हिस्सा लेना है.

WTC में सबसे ज्यादा चटकाए थे विकेट

photo 2021 07 07 11 28 58

बात करें आर अश्विन (R Ashwin) की तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटवाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर उन्होंने जगह बनाई है. उन्होंने 14 टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए कुल 71 विकेट चटकाए थे. ऐसा करने वाले वो WTC के पहले गेंदबाज हैं.