R. Ashwin becomes 8th Highest Wicket Taker in Test

R. Ashwin टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ बैंगलोर टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने 440 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बना लिया है। भारत और श्रीलंका के बीच जारी बैंगलोर डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पूरी तरह से मेहमान टीम पर अपना शिकंजा कसा हुआ है।

श्रीलंका को मैच में विजय होने के लिए 447 रनों का लक्ष्य प्राप्त करना है। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज चारों-खाने चित होते हुए नजर आ रहें हैं। आज यानी सोमवार को इस मैच का तीसरा दिन है और आज के खेल में पहले दिन का सेशन खत्म हो चुका है। इस सेशन के खत्म होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं।

R.Ashwin निकले डेल स्टेन से आगे

Ravichandran Ashwin

श्रीलंका टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत 28 रन पर 1 विकेट के नुकसान के साथ की थी। शुरू के 45 मिनट में कुसल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा था।  लेकिन इसके बाद स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन आश्विन (R. Ashwin) ने टीम इंडिया की खेल में वापसी कराई है।

खासकर रविचंद्रन आश्विन (R. Ashwin) ने तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने पहले सेशन में 2 विकेट चटका कर अपने टेस्ट करियर में 440 विकेट हासिल कर लिए हैं। इसके साथ ही आश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज बन गए हैं।  सोशल मीडिया पर आश्विन (R. Ashwin) को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी जा रही है।

R. Ashwin के मुरीद हुए फैंस