R. Ashwin

भारतीय और पड़ोसी मुल्क के फैंस का 10 महीने का लंबा इंतजार आज शाम 7:30 बजे खत्म होने जा रहा है। पूरे देश की आवाम को जिस पल का इंतजार है वो आने वाला है। 28 अगस्त यानी आज भारत और पाकिस्तान के बीच हाइवोल्टेज मुकाबला शुरू होने वाला है। वहीं, इस महामुकबले से पहले टीम इंडिया के रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की तारीफ की है। आगामी एशिया कप 2022 में, उन्हें लगता है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मेन इन ग्रीन की कमी खलेगी।

R. Ashwin ने हाइवोल्टेज मुकाबले से पहले की शाहीन अफरीदी की तारीफ

R. Ashwin on Shaheen Afridi

अपने YouTube चैनल पर बोलते हुए, अश्विन (R. Ashwin) ने इस बात पर जोर दिया कि पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की ऐतिहासिक दस विकेट की जीत के लिए अफरीदी का महत्वपूर्ण योगदान रहा था। विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा को आउट करके उन्होंने खेल पर बड़ा प्रभाव डाला। उन्होंने यह भी विश्वास के साथ कहा कि अगर तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में भाग लिया होता, तो उन्हें बहुत मोटी रकम मिलेगी। अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय ऑलराउंडर ने कहा,

“पिछली बार जब हमने पाकिस्तान का सामना किया, शादाब खान और हारिस रउफ ने प्रभावी गेंदबाजी की, लेकिन शाहीन अफरीदी की विस्फोटक गेंदबाजी थी जिसने टीम को मुकाबला जीतने में मदद की। इस खेल से पहले अफरीदी की चोट उनके (पाकिस्तान) लिए बहुत बड़ा झटका है। मैंने अक्सर सोचा है कि अगर शाहीन अफरीदी आईपीएल नीलामी में होते तो क्या होता।”

‘पाकिस्तान के अलावा किसी टीम के पास तेज गेंदबाजों का इतना मजबूत बैकअप नहीं है‘: R. Ashwin

pakistan playing xi vs india

अश्विन ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान के जैसे और किसी टीम के पास तेज गेंदबाजों का इतना मजबूत बैकअप नहीं है। अश्विन (R. Ashwin) ने आगे कहा,

“एक लंबा बाएं हाथ का सीमर जो नई गेंद से टोन सेट करता है और खेल के अंत में यॉर्कर भी फेंकता है। अगर वह आईपीएल नीलामी में मौजूद होते तो शायद 14-15 करोड़ में जाते। सभी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नियमित रूप से औसतन 140-145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हैं। मेरी राय में, दुनिया की किसी अन्य क्रिकेट टीम के पास तेज गेंदबाजों का इतना मजबूत बैकअप नहीं है।”

एशिया कप के लिए भारत की टीम में रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए शुरुआती एकादश में जगह बना पाएंगे क्योंकि टीम में स्पिन गेंदबाजी के लिए रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल की भी संभावनाएं हैं।