R Ashwin joins Team India in England but not part of practice match

R Ashwin: भारत-इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से पिछले साल खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया आज से लीस्टरशर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलने जा रही है. इस मुकाबले का आगाज भारतीय समयानुसार 3 बजे से शुरू हो चुका है. भारत के लिए खुशखबरी की बात ये है कि इस प्रैक्टिस मैच से पहले आर अश्विन (R Ashwin) अपनी टीम को ज्वाइन कर चुके हैं. इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने साझा करते हुए अपने फैंस को दी है.

भारतीय टीम के साथ जुड़े R Ashwin

 R Ashwin joins Team India in England

दरअसल इंग्लैंड दौरे के लिए भारत से एक गुट 16 जून को रवाना हुआ था. वहीं दूसरा गुट 19 जून को अफ्रीका खिलाफ मैच खत्म होने के बाद 20 जून को तड़के रवाना हुआ था. लेकिन, आर अश्विन (R Ashwin) टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान नहीं भरी थी. क्योंकि वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसलिए साथी खिलाड़ी भी इसकी चपेट में न आ जाएं उन्होंने अकेले ही यात्रा करना सही समझा.

हालांकि फैंस के लिए खुशखबरी की बात तो यह है कि वो अंग्रेजी धरती पर पहुंच चुके हैं और भारतीय टीम से भी जुड़ चुके हैं. इसका अंदाजा आप हाल ही में बीसीसीआई की ओर से पोस्ट की गई तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं. जिसमें टीम के सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच से पहले तैयारी करने के साथ प्लानिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं हैं अश्विन

R Ashwin

आर अश्विन (R Ashwin) भी एकमात्र टेस्ट से पहले स्क्वॉड से जुड़ गए हैं. लेकिन, वॉर्म-अप मैच से बाहर हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में एक पोस्ट किया है, जिसमें अश्विन टीम के साथ तो नजर आ रहे हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है. इस फोटो को पोस्ट करते हुए बोर्ड ने कैप्शन में लिखा, नमस्ते और हमारे लीस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन में आपका स्वागत है. बता दें कि इस प्रैक्टिस मैच का आगाज हो चुका है और टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल उतरे हुए हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी की तस्वीर साफ होती हुई नजर आ रही है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका गिल निभाते हुए नजर आ सकते हैं.

फिलहाल आर अश्विन (R Ashwin) वॉर्म-अप मुकाबले का हिस्सा क्यों नहीं बने हैं इसकी वजह का खुलासा नहीं हो सका है. लेकिन, हाल ही में बोर्ड के एक अधिकारी ने इस तरह का बयान दिया था कि जो कोरोना से संक्रमित है उस पर प्रदर्शन के लिए जोर नहीं दिया जा सकता है. शायद ये वजह हो सकती है कि वो इस प्रैक्टिस मुकाबले का हिस्सा नहीं हैं.

प्रैक्टिस मैच कुछ ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन

Team India playing XI for Practice Match vs Leicestershire

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.