R ASHWIN
R ASHWIN

IND VS NZ: भारतीय टीम के स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel)के लिए ट्विटर से एक खास अपील की है. उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखी है. जिसमें उन्होंने मुंबई में जन्मे एजाज पटेल का जिक्र किया है. एजाज पटेल ने वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 10 विकेट लिए थे. जिसका ट्विटर अकाउंट कम से कम वेरिफाइड जरूर होना चाहिए.

आर अश्विन ने एजाज पटेल के लिए किया ट्विटर से अपील

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरा टेस्ट मुकाबला रोमांचक रहा और टीम इंडिया ने 372 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में 4-4 विकेट चटकाए. जबकि पहले मैच में 6 विकेट चटकाए. अश्विन 14 विकेट लेकर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने.

 

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. वो ये कारमाना करने वाले न्यूजीलैंड के पहलेऔर दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए है. जिस पर अश्विन ने ट्विटर वेरिफाइड और एजाज पटेल दोनों को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘डियर वेरिफाइड ट्विटर, एक पारी में दस विकेट लेने वाला शख्स कम से कम वेरिफाइड अकाउंट का हकदार है’

अश्विन बने 300 विकेट  लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज

अश्विन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं. जैसे ही अश्विन ने न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स को आउट किया वैसे ही उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. अश्विन ने इस बेहतर प्रदर्शन दिखाया. जिसके लिए वो जाने जाते है.रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबलों की दोनों पारियों में 4-4 विकेट हासिल किए.

R ASHWIN
R ASHWIN

अश्विन के नाम घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. अश्विन ऐसा करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के छठवें गेंदबाज बने. उनसे पहले अनिल कुंबले ने यह अनोखा रिकॉर्ड बनाया था. कुंबले के नाम घरेलू सरजमीं पर 350 विकेट हैं. तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं, जिनके नाम 265 विकेट हैं.