Ashwin 1

R. Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अपने न्यूजीलैंड दौरे पर गयी हुई है. टीम को वहां तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इसके अलावा टीम के साथ कोचिंग स्टाफ को भी आराम के चलते दौरे पर साथ नहीं भेजा गया है. मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने आराम लेने का फैसला लिया था जिसपर रवि शास्त्री ने उनकी कड़ी आलोचना की थी. ऐसे में अब टीम के कोचिंग स्टाफ के समर्थन ने दिग्गज ऑफ स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) ने बयान देते हुए शास्त्री को कड़ा जवाब दिया है.

खिलाड़ियों के साथ स्टाफ को भी चाहिए होता है आराम – R. Ashwin

R. Ashwin
R. Ashwin

शास्त्री के सवाल उठाये जाने पर अब कोचिंग स्टाफ के आराम के फैसले पर आर. अश्विन (R. Ashwin) ने स्टाफ का समर्थन किया है. उन्होंने कहा की जब आप खिलाड़ियों को आराम देते है तो कोचिंग स्टाफ को भी आराम मिलना चाहिए होता है. सभी को सिर्फ मानसिक ही नहीं शारीरिक थकान की वजह से भी आराम दिया जाना सही फैसला है. उन्होंने कहा,

“मैं बताता हूं कि लक्ष्मण वहां एक अलग टीम के साथ क्यों गए क्योंकि इसे भी फिर गलत तरीके से समझा जाएगा. राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी20 विश्वकप से पहले टीम के साथ कड़ी मेहनत की थी. मैंने उन्हें काफी करीब से देखा है. मैं ये कह सकता हूं कि उनके पास हर मैदान और हर टीम के लिए खास प्लान था. इसलिए वो सिर्फ मानसिक नहीं शारीरिक थकान से भी जूझ रहे होंगे और हर किसी को ब्रेक की जरूरत होती है.”

“जैसे ही न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होगी. हमारे सामने बांग्लादेश का दौरा होगा. इसलिए हमारे पास अलग-अलग कोचिंग स्टाफ है, न्यूजीलैंड दौरे के लिए लक्ष्मण के नेतृत्व वाला.”

शास्री ने उठाये थे कड़े सवाल

Untitled Project 2022 11 17T194300.995

राहुल द्रविड़ और साथी कोचिंग स्टाफ के न्यूजीलैंड दौरे पर आराम लेने के फैसले पर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सीधे तौर पर निशाना साधा था. उन्होंने सवाल उठाये थे की कोच को हमेशा अपनी टीम के साथ बने रहना चाहिए. उनके अनुसार आईपीएल में रेस्ट मिलता है वह काफी होता है. उन्होंने कहा,

‘मैं ब्रेक पर यकीन नहीं करता क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं, मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और मैं उस टीम पर नियंत्रण बनाए रखना चाहता हूं. ये ब्रेक लेने की जरूरत क्यों पड़ती है? आपको IPL के दौरान 2-3 महीने मिलते हैं तो एक कोच के तौर पर आप वहां रेस्ट कर सकते हैं. लेकिन बाकी वक्त एक कोच को पूरे वक्त तैयार रहना चाहिए.’

न्यूजीलैंड दौरे पर पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट

NZ vs IND Series Stream Details

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें पहला टी20 मुकाबला 18 नवम्बर को खेला जाना था लेकिन मैच बिना कोई भी गेंद फैंके भरी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था. इस दौरे पर टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर. अश्विन (R. Ashwin), केएल राहुल आदि को आराम दिया गया है. दौरे पर टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में रहने वाली है.

One reply on “Rahul Dravid के न्यूजीलैंड दौरे पर रेस्ट लेने पर भड़के Ravi Shastri, तो R. Ashwin ने किया करारा पलटवार, दे दिया ऐसा बयान”

Comments are closed.