आर अश्विन-टेस्ट

भारतीय टीम के शानदान स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन इन दिनों लगातार टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. लेकिन इस बीच वो अपनी बड़ी उपलब्धि को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा बटोर रहे हैं. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मुकाबला खेलते हुए स्पिनर ने एक बड़ा कारनामा किया है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलते हुए अश्विन ने टेस्ट फॉर्मेट में अपने 400 विकेट पूरे कर लिए है.

आर अश्विन के ट्वीट पर मचा बवाल

आर अश्विन

इस खास उपलब्धि के लिए उन्हें लगातार सोशल मीडिया के जरिए बधाई भी मिल रही है. लेकिन इस बीच कई लोग उनके एक बयान को लेकर उन पर निशाना साध रहे हैं. आर अश्विन को लेकर आ रहे विवादित ट्वीट्स को देखने के बाद मजबूरन स्पिनर ने खुद इस पर सफाई है. साथ ही जिस तरह से उनकी उपलब्धि और बयान को लेकर अजीबो-गरीब रिएक्शन दिए जा रहे हैं, उस पर उन्होंने अपनी बात रखी है.

दरअसल यह विवाद उस दौरान खड़ा हुआ जब सबसे तेज 400 विकेट लेने वाली लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने के बाद अश्विन ने ट्विटर के जरिए अपने विचारों, मार्केटिंग और खुद की पसंद जैसी चीजों के बारे में बात की. आर अश्विन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए हैं.

ऐसा ट्वीट कर फंसे आर अश्विन

आर अश्विन-ट्वीट

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि,

‘मार्केट में उत्पाद सेल करने के लिए योजना बनाई जाती है, लेकिन आज हम ऐसे दौर का हिस्सा हैं, जहां विचार भी बेचे जाते हैं. जिसे बाहरी मार्केंटिग का भी हिस्सा कहा जाता है’. ट्वीट के जरिए आर अश्विन ने यह भी कहा था कि हमे इन विचारों को खरीदने ने सलाह दी जाती है’.

ऐसे में अब भारतीय गेंदबाज के इस ट्वीट को कई लोग किसान आदंलोन से लिंक करने के प्रयास में जुटे हुए हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि,

‘आप खुद से नहीं सोच सकते हैं, हम आपको सिखाएंगे कि कैसे सोचते हैं, उसमें आपकी हेल्प हम करेंगे. 10 साल क्रिकेट करियर को देने के बाद यह कह सकता हूं कि, जब तक हम इसे खरीदने के लिए एक्साइडेट रहेंगे, ये हमारे मुंह में शब्द डालते रहेंगे’.

अपने ट्वीट पर विवादों को देख आर अश्विन ने दिया ऐया बयान

आर अश्विन

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि,

‘आखिर में मैं यही कहता हूं कि, हमें खुद से सोचना चाहिए और उसी को फॉलो करना चाहिए. चाहे वो भीड़ की सोच से बिल्कुल अलग ही क्यों न हो, कम से कम आपका विचार ऐसा तो नहीं है, जिसे बेचा जा रहा हो’.

आर अश्विन-टेस्ट

आर अश्विन का यह ट्वीट जब विवादों में घिरा तो, स्पिनर ने जवाब देते हुए लिखा कि,

‘मैनें अपनी ट्वीट में यही कहा है, लेकिन इसका कोई और मतलब न निकालें, और इसका राजनीतिकरण भी न करें. क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं, इसलिए अपने आपसे इसमें कोई मसाला मत लगाएं’.