quinton de kock-zaheer khan

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस की शुरूआत बेहद खराब रही. आरसीबी के साथ खेले गए पहले मुकाबले में 5 बार की चैंपियन रह चुकी हिटमैन की टीम 2 विकेट से हार गई थी. पहले मैच में ओपनर के तौर पर टीम में क्विंटन डी कॉक (Quinton de kock) की भी मौजूदगी नहीं थी. दूसरा मुकाबला आज मुंबई कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, किसी भी तरह से रोहित शर्मा इस सीजन में खाता खोलने की कोशिश करेंगे. जबकि केकेआर (KKR) पहले ही जीत के साथ शुरूआत कर चुकी है.

मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

quinton de kock

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लगातार 9वीं बार आईपीएल में हार के साथ टूर्नामेंट की शुरूआत की है. इसी बीच डी कॉक को लेकर फ्रेंचाइजी के निदेशक क्रिकेट संचालक जहीर खान ने बड़ी अपडेट दी है. दरअसल आरसीबी के खिलाफ खेले गए पहले मैच में डी कॉक की मौजूदगी नहीं थी. क्योंकि से 1 दिन पहले ही वो भारत आए थे.

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी. जिसका हिस्सा विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de kock) भी थे. तीसरे मुकाबले से ही पहले साउथ अफ्रीका बोर्ड से मिली अनुमति के बाद आईपीएल के लिए डी कॉक समेत और भी खिलाड़ी भारत के लिए रवाना हुए थे.

दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे डी कॉक- जहीर खान

photo 2021 04 12 15 37 57

भारत पहुंचने के बाद बीसीसीआई की ओर से बनाए गए एसओपी नियम के तहत अभी तक वो क्वारंटीन में थे. यही कारण है कि, आरसीबी के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए थे. लेकिन केकेआर के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मुकाबले से पहले जहीर खान (zaheer khan) ने कंफर्म कर दिया है कि, वो दूसरे मैच की प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे.

हाल ही में मुंबई इंडियंस की ओपनिंग जोड़ी को लेकर बात करते हुए जहीन खान ने ऑफिशियल तौर पर बयान जारी करते हुए कहा कि,

“क्विंटन डी कॉक (Quinton de kock) कल दूसरे मुकाबले में केकेआर के खिलाफ उपलब्ध होंगे और रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करेंगे”.

पहल मैच में रोहित के साथ क्रिस लिन ने की थी ओपनिंग

photo 2021 04 12 15 43 45

फिलहाल पहले मैच में मिली करारी शिकस्त के दाग को किसी भी तरह से दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर मुंबई धोना चाहेगी. पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डी कॉक (Quinton de kock) की गैरमौजूगी में क्रिस लिन को ओपनर के तौर पर उतारा गया था. लेकिन अब जब डी कॉक की वापसी हो रही है तो फैंस की उनसे काफी सारी उम्मीदें जुड़ी होंगी.