Quinton De Kock-Sandeep Sharma

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) आईपीएल 2022 में अपनी नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आ रहे हैं. इस सीज़न भी डी कॉक फुल फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. लखनऊ के लिए एक के बाद एक अच्छी पारियां खेल रहे हैं. ऐसे में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी डी कॉक ने शानदार 46 रन की पारी खेली. हालांकि जब डी कॉक (Quinton De Kock) आउट हुए तो उन्होंने कुछ ऐसा किया कि पंजाब किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ संदीप शर्मा भी उनके फैन हो गए.

Quinton De Kock के फैन हुए संदीप शर्मा

29 अप्रैल शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का 42वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया. जिसमें क्विंटन डी कॉक ने सबका दिल जीत लिया और पिच पर मौजूद पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ संदीप शर्मा तो उनके फैन ही हो गए.

दरअसल, यह बात है लखनऊ की पारी के 13वें ओवर की. जिसमें पीबीकेएस की ओर से संदीप शर्मा गेंदबाज़ी कर रहे थे. शर्मा के ओवर की चौथी गेंद का सामना सेट बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) कर रहे थे. जो उस समय 46 रन के स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. डी कॉक ने संदीप की छोटी गेंद को कट करना चाहा लेकिन वह गेंद को टाइम नहीं कर पाए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए सीधा विकेटकीपर के हाथों में चली गई. इसके बाद पंजाब की पूरी टीम ने ज़ोरदार अपील की लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने डी कॉक को नोट आउट करार दिया.

हालांकि डी कॉक इस बात से बखूबी वाकिफ थे कि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए ही विकेटकीपर के पास गई है. ऐसे में उन्होंने अंपायर के आउट दिए बिना ही वॉक ऑफ़ करना सही समझा. क्विंटन का यह जेस्चर देख संदीप शर्मा उनके फैन हो गए और डी कॉक को जाते देख उनकी पीट थपथपाने लगे. दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने पंजाब के खिलाफ ईमानदारी दिखाई, और फेयर प्ले स्पिरिट को बढ़ावा दिया.