Quinton De Kock PBKS vs LSG

PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जाइनट्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने पंजाब के खिलाफ लीग के 42वें मैच में खेल भावना की बेहतरीन मिसाल पेश की है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस गँवाने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही लखनऊ की टीम ने 153 रन बनाए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा योगदान क्विंटन डिकॉक का रहा है, लेकिन इससे भी ज्यादा उन्होंने इस मैच में आउट होने के बाद खेल भावना दिखाई है।

Quinton De Kock अपील होने के बाद खुद ही लौटे पवेलियन

2f2d2832 e085 4304 a685 d2556d20b696

दरअसल, लखनऊ सुपर जाइनट्स की पंजाब किंग्स के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। क्योंकि शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के कप्तान केएल राहुल बल्ले से बिना कुछ कमाल किए पवेलियन लौट गए। इसके बाद दीपक हुड्डा के साथ मिलकर क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) ने दूसरे विकेट के लिए 59 गेंदों में 85 रन की साझेदारी की थी। इस दौरान क्विंटन डिकॉक ने 46 रन बनाए, लेकिन उनकी इस पारी से ज्यादा उनके आउट होने की ज्यादा चर्चा की जा रही है।

क्योंकि पारी के 13वें ओवर में संदीप शर्मा की गेंद पर क्विंटन (Quinton De Kock) के बल्ले से बाहरी किनारा लेकर गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में कैद हो गई। पंजाब की ओर से अपील करने पर अंपायर टस से मस नहीं हुए, लेकिन डिकॉक को पता था कि गेंद बल्ले से लगी है। इसकी अनुभूति होने के बाद वे अपने आप ही पवेलियन की ओर जाने लगे। इस दौरान संदीप शर्मा ने भी पीठ थपथपा कर क्विंटन की खेल भावना की सराहना की। नीचे दिए गए लिंक से आप इसका वीडियो भी देख सकते हैं।