quinton de kock

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है। इस मैच के बीच में एक अजीबो-गरीब घटना हुई, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। असल में हुआ कुछ यूं कि स्टंप पर गेंद तो लगी, लेकिन बल्लेबाज आउट नहीं हुआ।

Quinton de Kock नहीं हुए आउट

पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने 80 रनों की कमाल की पारी खेली। मगर उनकी पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे आप गेंदबाज की बदकिस्मती या डी कॉक की खुशकिस्मती कह सकते हैं।

दरअसल, पाकिस्तान के शादाब खान ने 23.4 ओवर में गेंद फेंकी, जो कि स्टंप पर तो लगी और जली, लेकिन बेल्स नहीं गिरी और जैसा की आप सभी नियम जानते हैं कि जब तक बेल्स नहीं गिरती, तब तक बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जाता। इसी के साथ Quinton de Kock को भाग्य का साथ मिला और उन्होंने 86 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान के पास है 1-0 की बढ़त

quinton de kock

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग में ही खेला गया था। जहां, सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की शतकीय पारी की मदद से मेहमान टीम ने 3 विकेट से मैच जीता था।

आज सीरीज का दूसरा मैच खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका के वह खिलाड़ी, जिनके पास आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट है और वह राष्ट्रीय टीम के लिए वनडे सीरीज खेल रहे थे, वह भारत के लिए रवाना होंगे। जिसमें Quinton de kock, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे जैसे बड़े नाम शामिल हैं।