india practice pti 1574003621

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे है। चोट की वजह से ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। टीम इंडिया से रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद कई बड़े सवाल उठे। जिसमें रोहित शर्मा और विराट के बीच मनमुटाव की खबरे भी आई।

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद कई ऐसे बयान आए जिस पर काफी सवाल उठे। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवि शास्त्री का बयान आया। इन सभी खिलाड़ियों के बयान को सुनकर भारतीय टीम के तीन दिग्गज खिलाड़ियों पर सवाल उठे।

विराट कोहली (कप्तान)

wdlHzyqs

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली पर सबसे बड़ा सवाल यह उठा की उनका एक भरोसेमंद खिलाड़ी चोटिल हो गया और उन्हे इसके बारे में स्पष्ट जानकारी भी नहीं है। दरअसल विराट कोहली ने पिछले दिनों जब रोहित शर्मा के बारे में इंटरव्यू दिया तो उन्होंने बताया की रोहित शर्मा के बारें में उन्हे कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। टीम के दौरान कोहली को रोहित के फिटनेस के बारे में एक ईमेल के जरिए मालूम पड़ा था।

कोहली के ऐसे बयान के बाद यह सवाल उठता है की वह टीम के कप्तान है तो उन्हे अपने साथी खिलाड़ी से बातचीत करनी चाहिए थी। विराट कोहली को रोहित शर्मा के बारे में अभी यह भी पता नहीं है की वह कब तक फिट हो जाएंगे। अगर एक कप्तान के जिम्मेदारी की बात करें तो कोहली को रोहित से बात करना चाहिए था।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच हुए मनमुटाव की वजह की बात करें तो अक्सर ऐसी रिपोर्ट आती है की रोहित शर्मा के वजह से कोहली को अपनी कप्तानी पर खतरा दिखाई देता है। क्योंकि कोहली के हार के बाद अक्सर रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाने की मांग की जाती है।

रवि शास्त्री (भारतीय कोच)

Ravi Shastri PTI Photo 630 630

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी पिछले दिनों रोहित शर्मा के बारे में दिए गए बयान के दौरान कहा की उन्हे बस इतना पता है की रोहित शर्मा चोटिल है। इसका मतलब यह है की रवि शास्त्री ने भी रोहित शर्मा से उनके फिटनेस के बारे में बातचीत नहीं की। हालांकि टीम के कोच की जिम्मेदारी यही होती है की वह टीम के खिलाड़ियों को मानसिक ढंग से तैयार करे।

रोहित शर्मा ने जब नेशनल क्रिकेट अकादमी आने के बाद बयान दिया था, उसमें उन्होंने कहा था की उन्हे यह नहीं पता की टीम मैनेजमेंट उनके बारे में क्या रणनीति बनाई है, रोहित अपने बल्लेबाजी की भूमिका को लेकर भी स्पष्ट नहीं थे। यहाँ पर शास्त्री की भूमिका यह थी की वह रोहित से बात करके उन्हे बताए की अगर वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे तो उनकी भूमिका टीम में क्या होगी।

सौरव गांगुली (बोर्ड अध्यक्ष)

ganguly3 1571858732

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर काफी सवाल उठे। सौरव गांगुली से कई बार जब रोहित शर्मा के फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने रोहित के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी। वहीं सौरव गांगुली की जिम्मेदारी यह भी थी की जो रोहित और विराट के बीच मतभेद चल रहा है उसको दूर किया जाय।

रोहित और विराट भारतीय क्रिकेट टीम के दो बड़े खिलाड़ी है उनके बीच अगर ऐसी चीजे उत्पन्न होती है तो टीम इंडिया के फैंस में टूट हो सकती है। ऐसे में सौरव गांगुली की जिम्मेदारी थी की वह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्पष्ट करते की रोहित शर्मा की भूमिका आगामी दौरे पर क्या है। लेकिन इसपर गांगुली ने ऐसा रिएक्शन दिया। जिसमें ऐसा लगा की रोहित शर्मा के चोट से टीम इंडिया को कोई फर्क नहीं पड़ा।