VRP6214

आईपीएल के जारी सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। मैच के दौरान दिल्ली ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मैच में जीत हासिल कर लिया। फाइनल मुकाबले से पहले अगर आईपीएल के मौजूदा सीजन के पर्पल कैप और ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों पर नजर डालें तो इस साल की दावेदारी में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।

दूसरे स्थान पर पहुंचे शिखर धवन

VRP5743

आईपीएल के मौजूदा सीजन ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में केएल राहुल फिलहाल 14 मैचों में 670 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन ने 16 मैचों में 603 रन बनाए, डेविड वॉर्नर 16 मैचों में 546 रन बनाकर तीसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने 13 मैचों में 483 रन बनाए। वही मुंबई इंडियंस मुंबई इंडियंस के क्विंटन डी कॉक 15 मैचों में 483 रन बनाकर पांचवें स्थान पर हैं।

दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो दिल्ली कैपिटल्स के स्टार क्रिकेटर शिखर धवन से शानदार प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। उन्होंने मैच में 50 गेंद पर 78 रन बनाए, वही सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तान डेविड वॉर्नर मैच में फेल हुए और उन्होंने 3 गेंद पर 2 रन बनाए।

पर्पल कैप की रेस में रबाडा बने नंबर वन

VRP6153

आईपीएल के खिलाड़ी सीजन के पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा पहले स्थान पर है, रबाडा ने 16 मैचों में 29 विकेट झटके। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस रेस में दूसरे स्थान पर हैं। बुमराह ने अब तक 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 27 बल्लेबाजों को आउट किया। वही मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट 14 मैचों में 22 विकेट झटक चुके हैं और वह इस रेस में तीसरे स्थान पर हैं।

आरसीबी की हुई युज़वेंद्र चहल 15 मैचों में 21 विकेट झटककर चौथे स्थान पर और सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान 16 मैच में 24 विकेट झटककर इस रेस में पांचवें स्थान पर हैं। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें जो पर्पल कैप की रेस में शामिल है।

कगिसो रबाडा ने मैच के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च किए और 4 बल्लेबाजों को आउट किया। वही सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज राशिद खान से भी बेहतर गेंदबाजी देखने को मिली उन्होंने चार ओवर में 26 रन खर्च किए और 1 विकेट हासिल किए।

फाइनल मुकाबले में बदल सकती है दावेदारी

RAJ 4563

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।  इस मुकाबले में अगर शिखर धवन बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो वह ऑरेंज कैप विनर बन सकते हैं। वही सबसे बड़ी जंग पर्पल कैप पर कब्जा जमाने के लिए कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के बीच होगी।