yuzvendra chahal 1

Purple cap in IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार गेंदबाजी की है. जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में टॉप-5 में बनी हुई है. वहीं आईपीएल का 28वां मुकाबला हैदराबाद और पंजाब के खिलाफ खेला गय जिसमें सनराजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन ने एक विकेट लेकर युजवेंद्र चहल की बराबरी कर ली है. अब टी नटराजन (Purple cap in IPL 2022) पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

पर्पल कैप की रेस में शामिल हुए टी नटराजन

T-Natarajan

सनराजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) ने भी अपनी धारदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है. टीम के लिए विकेट टेकिंग बॉलर साबित हो रहे हैं. टी नटराजन ने 6 मैच खेलकर 12 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. अभी तक उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 37/3 रहा है. उन्होंने विकट लेने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) की बराबरी कर ली है. दोनों गेंदबाजों के इस समय 12-12 विकेट दर्ज हैं.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) अभी पर्पल कैप के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. क्योंकि उन्होंने 12 विकेट लेने का कारनामा महज 5 मैचों में किया है. जिसके लिए उन्हें पर्पल कैप से नवाजा गया है. जबकि टी नटराजन  ने 6 मैच खेल कर 12 विकेट लिए. यानी चहल से एक मैच ज्यादा खेला है.

IPL में देखने को मिला भारतीय गेजबाजों का दबदबा

IPL 2022 7

आईपीएल के 15वें सीजन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है. पर्पल कैप (Purple cap in IPL 2022) की रेस में टॉप-5 में 4 भारतीय खिलाड़ी हैं. जबकि इस रेस में एक श्रीलंकाई गेंदबाज का नाम शामिल है. वहीं पॉजिशन की बात करें तो, युजवेंद्र चहल 5 मैचों में 12 विकेट लेकर पहले स्थान पर है. जबकि 6 मैचों में 12 विकेट लेकर टी नजराजन दूसरे नंबर पर शामिल है.

कुलदीप यादव ने भी इस सीजन में शानदार वापसी की है. इंजरी से उबरने के बाद उनकी बॉलिंग में धार देखने को मिली है. दिल्ली की तरफ से खेलते हुए कुलदीप यादव ने 5 मैचों में 11 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर कब्जा कर रखा है. जबकि तेज गेदबाजी में लखनऊ के खिलाड़ी आवेश खान भी 6 मैचों में 11 विकेट लेकर चौंथे नंबर पर है. वहीं 5वें नंबर वानिंदु हसरंगा है. जिन्होंने 6 मौचों में 11 विकेट अपने नाम किये.