M56DM 9580

आईपीएल के 13वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच खेला गया, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मुकाबले में शानदार जीत दर्ज किया। आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले के बाद हम बात करेंगे कि जारी आईपीएल सीजन के पर्पल कैप और ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार कौन से खिलाड़ी हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंचे वॉर्नर

M56DM 9580

आईपीएल के जारी सीजन ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में केएल राहुल अभी भी नंबर वन बने हुए हैं। केएल राहुल ने 14 मैचों में 670 रन बनाए। डेविड वॉर्नर 15 मैचों में 546 रन बनाकर इस रेस में दूसरे स्थान पर आ गए।  शिखर धवन 15 मैचों में 525 रन बनाकर तीसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस के ईशान किशन 13 मैचों में 483 रन बनाकर चौथे स्थान पर एवं क्विंटन डीकॉक 15 मैचों में 483 रन बनाकर पांचवें स्थान पर है।

आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 17 गेंद पर 17 रन बनाए। मैच के दौरान उम्मीद थी कि विराट कोहली एक बार फिर टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे। लेकिन वह मैच में महज 6 रन बना सके जबकि आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त सिर्फ 1 रन बना सके।

पर्पल कैप की रेस में चहल ने मजबूत की दावेदारी

PN 7102

आईपीएल के जारी सीजन के पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर है। बुमराह ने 14 मैचों में अब तक 27 विकेट झटके। वहीं दिल्ली के कगिसो रबाडा 15 मैचों में 25 विकेट झटककर दूसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट 14 मैचों में 22 विकेट झटककर ई रेस में तीसरे स्थान पर है।

आरसीबी युज़वेंद्र चहल ने 14 मैचों में अब तक 21 विकेट चौथे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 14 मैचों में 20 विकेट झटककर पांचवे स्थान पर है। आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान गेंदबाजी करने वाले पर्पल कैप की रेस में शामिल गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो चहल से मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने चार ओवर में 24 रन खर्च किए, उन्हें 1 विकेट मिला।

दूसरे क्वालीफायर में हो सकता है बड़ा बदलाव

AI 9345000000

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच के दौरान शिखर धवन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा सकती है वही डेविड वॉर्नर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑरेंज कैप की रेस में नंबर वन बनने की तरफ देखेंगे जबकि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कभी सो रबाडा जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने के बारे में सोचेंगे।