विराट कोहली

आईपीएल की जारी सीजन का 48 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी को 4 विकेट से हरा विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान कई खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके बदौलत इस सीजन के ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के दावेदारों में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है।

ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार

ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में केएल राहुल अभी भी नंबर वन बने हुए हैं, केएल राहुल ने अब तक 12 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 595 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन इस रेस में दूसरे स्थान पर है। शिखर धवन ने 12 मैचों में 470 रन बनाए। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 12 मैचों में 436 रन बनाकर ऑरेंज में तीसरे स्थान पर है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस सीजन 12 मैच में 424 रन बनाए। आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल 12 मैच में 417 रन बनाकर पांचवें स्थान पर है।

आईपीएल के 48वें मुकाबले के दौरान बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद पर 9 रन बनाए, वही आरसीबी के युवा बल्लेबाज देवदत्त से 45 गेंद पर 74 रनों की पारी देखने को मिली देवदत्त ने मैच के दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया।

पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर आए बुमराह

आईपीएल के इस सीजन के पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा 12 मैचों में 23 विकेट झटककर पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिलहाल दूसरे स्थान पर आ गए हैं, बुमराह ने 12 मैचों में 20 विकेट झटके। पंजाब के मोहम्मद शमी ने 12 मैचों में 20 विकेट विकेट झटक चुके हैं। आरसीबी के चहल 12 मैचों में 18 विकेट झटककर चौथे और हैदराबाद के राशिद खान 12 मैचों में 17 विकेट झटककर पर्पल कैप की रेस में पांचवें स्थान पर है।

आईपीएल के 48वें मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन खर्च करके तीन विकेट झटके इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 1 ओवर मेडन किए, वही आरसीबी के स्टार स्पिन गेंदबाज चहल ने मैच के दौरान चार ओवर में 37 रन खर्च किए और उन्हें दो विकेट मिले।

कल हो सकता है बदलाव

आईपीएल का अगला मुकाबला कोलकाता और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच के बीच होना है, इस मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डू  प्लेसिस शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वह अब तक टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल थे, वह कोशिश करेंगे कि मैच के दौरान वह कोशिश करेंगे कि मैच के दौरान मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन करें।