SPCS9435

आईपीएल के 13वें सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। जिसमें मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर शानदार जीत दर्ज की, और टीम ने सीधे फाइनल में जगह बनाया। इसी क्रम में हम बात करेंगे की इस सीजन आईपीएल के ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार कौन से खिलाड़ी हैं।

मुंबई के दो खिलाड़ियों ने पेश की ऑरेंज कैप की दावेदारी

SPCS9327

आईपीएल के मौजूदा सीजन के ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर अभी भी नंबर वन बने हुए हैं। वही सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 14 मैचों में 529 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 15 मैचों में 525 रन बनाकर तीसरे स्थान पर काबिज है।

मुंबई इंडियंस के ईशान किशन 13 मैचों में 483 रन बनाकर इस रेस में चौथे स्थान पर तथा क्विंटन डिकॉक 15 मैचों में 483 रन बनाकर इस रेस में पांचवें स्थान पर है। आईपीएल के पहले क्वालीफायर मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो शिखर धवन मैच में शून्य पर आउट हुए। वहीं मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने 25 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए। वही ईशान किशन के बल्ले से 30 गेंद पर 55 रन निकले।

पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह बने नंबर वन

AI 6060

आईपीएल के मौजूदा सीजन अगर पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिलहाल पहले स्थान पर आ गए हैं। बुमराह ने 14 मैच में कुल 27 विकेट झटके। वही दिल्ली के कगिसो राबादा 25 विकेट झटककर दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई के ट्रेंट बोल्ट 14 मैच में 22 विकेट झटक कर इस रेस में तीसरे स्थान पर हैं।

राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर 14 मैचों में 20 विकेट झटककर चौथे स्थान पर तथा आरसीबी के चहल 14 मैचों में 20 विकेट झटककर इस रेस में पांचवें स्थान पर है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो बुमराह ने मैच में 4 ओवर में 14 रन खर्च करके चार बल्लेबाजों को आउट किया, वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट झटके। जबकि रबाडा को एक भी विकेट नहीं मिला।

दूसरे क्वालीफायर में हो सकता है बड़ा बदलाव

ARJUNk9082

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीमें आमने-सामने होंगी। मैच के दौरान विराट कोहली और टीम के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त के प्रदर्शन पर सबकी नजरें होंगी। क्योंकि यह खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो ऑरेंज कैप की रेस में अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं।

वही हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे वहीं गेंदबाजी विभाग में युजवेंद्र चहल से भी शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।