Shikhar Dhawan Mega Auction IPL 2022
Shikhar Dhawan Mega Auction IPL 2022

IPL 2022 से पहले 12 और 13 फरवरी को चले ऑक्शन के महाकुम्भ में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने बचे हुए पैसों का जमकर उपयोग किया. पंजाब ने ऑक्शन से पहले मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के रूप में केवल 2 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया था. जिसके बाद नीलामी के दौरान उन्होंने कई बड़े स्टार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. और, अब उन्होंने अपने कप्तान के नाम के ऊपर भी विचार कर लिया है.

शिखर धवन को सौंपी जायेगी कप्तानी

Shikhar Dhawan

पंजाब ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan), जोंनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) और कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है.  रिपोर्ट्स की मानें तो, पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने गब्बर के नाम से मशहूर टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाने का निर्णय कर लिया है. वो जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर सकते हैं. पिछले 2 सीजन के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के जाने के बाद टीम को बड़ी शिद्दत से कप्तानी के विकल्प की तलाश थी.

ऐसे में गबार का अनुभव उनके काफी काम आ सकता है. दिल्ली से रिलीज किये जाने के बाद धवन को पंजाब (Punjab Kings) ने 8.25 करोड़ की नदी कीमत अपने साथ जोड़ा है. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी थी. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल 2021 (IPL 2022 ) में अपने बल्ले से काफी धूम मचाया था.

केएल राहुल ने लिया था रिटेन नहीं होने का फैसला

Punjab Kings

इससे पहले, पिछले 2 सीजन में टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने रिटेन ना होकर ऑक्शन में उतरने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्हें आईपीएल की नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने 17 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपने टीम का कप्तान नियुक्त किया. राहुल की कप्तानी में पंजाब (Punjab Kings) पिछले 2 सालों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी.

दोनों साल टीम आठ टीमों में छठे पायदान पर रही. लीग में खेले गए 14 मुकाबले में 6 में ही वो जीत पाए. बाकी 8 मैच में उन्हें हार का सामना करना पडा. ऐसे में पंजाब इसबार एक बेहतर वापसी की तरफ देखेगी.