Punjab Kings

Punjab Kings टीम को आईपीएल 2022 में अपने खिलाड़ियों से बहुत उम्मीदें हैं। आईपीएल 2022 ऑक्शन में सबसे बड़े पर्स के साथ उतरी Punjab Kings फ्रैंचाइजी ने एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है। जिसमें मुख्य तौर से शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और लियम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी पंजाब किंग्स का हिस्सा है। जिसके बाद अब पंजाब किंग्स फ्रैंचाइजी के मालिक नेस वाडिया ने इस साल टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं।

Punjab Kings के मालिक का बड़ा बयान

Punjab Kings-IPL Mega Auction 2022

12 और 13 फरवरी को हुई आईपीएल 2022 मैगा ऑक्शन में Punjab Kings सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये के पर्स के साथ उतरी थी। क्योंकि पंजाब फ्रैंचाइजी ने ऑक्शन से पहले सिर्फ 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। वहीं ऑक्शन के दौरान पंजाब ने 68.55 करोड़ की राशि खर्च कर 23 खिलाड़ियों को खरीदा था। इसके फलस्वरूप IPL 2022 में Punjab Kings टीम पूरी तरह से नई नजर आने वाली है। इसके चलते फ्रैंचाइजी मालिक ने IPL 2022 में पंजाब किंग्स को चैम्पीयन बनने की रेस में सबसे आगे बताया है। उन्होंने कहा कि

“टीम में सही खिलाड़ियों के संयोजन से आधी जंग जीती जा सकती है। हम ऐसा करने में सफल रहे है, अब यह खिलाड़ियों, कोच अनिल कुंबले, जोंटी रोड्स और डेमियन राइट पर निर्भर है कि हमें वास्तव में उस खिताब तक ले जाये जिसका हम इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे है। कम से कम शीर्ष चार में तो जगह सुनिश्चित करें क्योंकि हमारे लिए पिछले चार-पांच साल अच्छे नहीं रहे है। “

IPL 2022 के लिए Punjab Kings स्क्वाड

Punjab Kings bench

बल्लेबाज़: मयंक अग्रवाल, प्रेरक मांकड, शाहरुख खान, शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर बल्लेबाज़), जितेश शर्मा (विकेटकीपर बल्लेबाज़), भानुका राजपक्षे और जोनी बेयरस्टो (विकेटकीपर बल्लेबाज़)

गेंदबाज़: अर्शदीप सिंह, रितिक चटर्जी, संदीप शर्मा, वैभव अरोड़ा, ईशान पोरेल, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, नाथन एलिस और कागिसो रबाडा.

ऑलराउंडर्स: बलतेज सिंह, अंश पटेल, लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, ओडीन स्मिथ, बेनी हॉवेल, अथर्व तायडे और राज बावा.