IPL 2022

कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबलें के बाद अंक तालिका में भारी उलटफेर देखने को मिला. दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 45वें मुकाबलें में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर के शानदार 67 रन की अर्धशतकीय पारी, राहुल त्रिपाठी के 34 और नितीश राणा के ताबड़तोड़ 31 रन की बदौलत 165 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया. जिसे पंजाब किंग्स ने कप्तान राहुल के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 3 गेंद शेष रहते हुए पूरा कर लिया और मैच को 5 विकेट से जीत लिया.

कोलकाता के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

RON 7082

टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत तो उतनी अच्छी नहीं हो पायी. शुभमन गिल पारी के तीसरे ही ओवर में केवल 7 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए. लेकिन उसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की शानदार साझेदारी की. त्रिपाठी ने 34 रन बनाये तो वही अय्यर ने इस सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक लगाते हुए शानदार 67 रन बनाये.

अंत में पंजाब किंग्स के गेंदबाजो ने शानदार वापसी की लेकिन नितीश राणा ने केवल 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रन बनाकर कोलकाता का स्कोर 165 रनों तक पंहुचा दिया. पंजाब के तरफ से अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए तो वही रवि विश्नोई के खाते में 2 और शमी के खाते में 1 विकेट रहा.

कप्तान राहुल ने दिलाई पंजाब किंग्स को जीत

AI 4710

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को एक अच्छी शुरुवात की जरुरत थी और कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को बिलकुल निराश नहीं किया. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार 70 रन जोड़े. मयंक ने 40 रन बनाये. उसके बाद एक छोर से पंजाब के विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान राहुल टिके रहे.

उन्होंने 67 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. अंत में शाहरुख़ खान ने शानदार छक्का लगाकर पंजाब को 5 विकेट से मैच जीता दिया. इस जीत के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है. साथ ही साथ राहुल ने ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए इसपर अपना कब्ज़ा कर लिया है.

अंक तालिका में हुआ भारी उलटफेर

ipl schedule

पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट को 5 विकेट से हरा कर अंक तालिका में भारी उलटफेर कर दिया है. वो अंक तालिका में मुंबई को पीछे छोड़ते हुए 5वे स्थान पर पहुच गए है. इस जीत के बाद पंजाब किंग्स के नाम अब 12 मुकाबलों में 5 जीत के साथ कुल 10 अंक हो गए हैं. कोलकाता और मुंबई के नाम भी इतने ही अंक है. लेकिन नेट रन-रेट में आगे होने के कारण कोलकाता चौथे तो वही नेट रन-रेट में पीछे होने के कारण छठे स्थान पर है. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंको के साथ टॉप पर है. उन्होंने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. दिल्ली कैपिटल्स 16 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है.