Punjab Kings chokers stats

IPL 2021 बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 6 रनों से मिली हार के साथ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम टॉप-4 की रेस से बाहर हो गई है। परिणामस्वरूप एक बार फिर पंजाब की टीम अंतिम चार में पहुंचने में नाकामयाब रही। जिस प्रकार से पिछले कुछ वक्त से टीम का प्रदर्शन है, उसे देखकर पंजाब को चोकर्स की श्रेणी में शामिल करना गलत नहीं होगा।

प्लेऑफ में नहीं पहुंच पा रही Punjab Kings

punjab kings

आईपीएल में 2008 से ही पंजाब किंग्स हिस्सा लेती आ रही है, मगर अब तक वह एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। अब तक टीम ने सिर्फ एक बार 2014 में फाइनल तक का सफर तय किया है। अब इस बार आईपीएल 2021 में भी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों मिली हार के साथ ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।

सीजन से पहले टीम ने अपना नाम बदला था, लेकिन नाम बदलने के बावजूद टीम की किस्मत नहीं बदल सकी, इतना ही नहीं आईपीएल 2020 में फ्रेंचाइजी ने कप्तान भी बदला था, लेकिन केएल राहुल भी टीम के भाग्य को नहीं बदल पाए हैं। पिछली बार 2014 में ही टीम ने फाइनल खेला था और प्लेऑफ का सफर भी तय किया था। इसके बाद से अब तक टीम टॉप-4 में जगह नहीं बना सकी है और 7 सीजन ऐसे ही बीत चुके हैं।

चोकर्स का क्यों मिल रहा टैग

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को चोकर टीम कहा जाने लगा है। असल में टीम ने पिछले कुछ वक्त में, खासकर यदि आईपीएल 2020 और 2021 का प्रदर्शन देखे, तो अपने खेल से सभी को हैरान किया है। टीम जीतने वाले मैचों को भी हार जाती है। हाल ही में इसी सीजन के यूएई लेग में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आखिरी ओवर तक मैच पूरी तरह से पंजाब के पक्ष में था, लेकिन आखिरी गेंद पर पंजाब मैच हार गई।

मैच देखने वाला हर कोई हैरान था कि इतनी अच्छी स्थिति में होने के बावजूद आखिर पंजाब हार कैसे गई। ये तो एक उदाहरण है, पंजाब ने ऐसे कई मैच गंवाए हैं, जो वह आसानी से जीत सकते थे। ये साबित कर रहा है कि पंजाब चोकर्स की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

टीम में है संयुक्त प्रयास की कमी

punjab kings

Punjab Kings की सबसे बड़ी ताकत हैं, उनके कप्तान केएल राहुल। उनकी बल्लेबाजी इस टीम के लिए काफी अहम रहती है। केएल और मयंक अग्रवाल द्वारा अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी ये टीम जीत नहीं हासिल कर पाती है, क्योंकि टीम सामूहित प्रयास के साथ खेलती नजर नहीं आती है। आईपीएल 2020 में टीम 6वें स्थान पर रही थी और अब देखना दिलचस्प होगा की बॉटम-4 में टीम इस सीजन किस स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई लेती है।