Punjab Kings-IPL Mega Auction 2022
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम कुछ अलग करना चाहेगी. क्योंकि इस बार टीम नये कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ सीजन की शुरूआत करने जा रही है. केएल राहुल के कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रैंचाइंजी को नये कप्तान को बनाने की तलाश थी, जो अब खत्म हो गई है.

पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. इस खिलाड़ी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी, क्योंकि पंजाब किंग्स ने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता है.

इस बार उन्होंने काफी मजबूत टीम बनाई हैं. उनका अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन 2014 में था जब वे फाइनल में पहुंचे थे. पिछले तीन सीजन में पंजाब किंग्स कुछ खास कर कमाल नहीं दिखा पाई है. इस बार टीम के पास 5 ऐसे धाकड़ खिलाड़ी जुड़े है जो आईपीएल 2022 का खिताब जिताने का दमखम रखते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन है वो पांच खिलाड़ी…..

1. मयंक अग्रवाल

mayank agarwal

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawan) नये अंदाज में मैदान पर नजर आएंगे. इस बार उनकी भूमिका डबल होने जा रही है. क्योंकि उन्हें बतौर बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तानी में भी अपनी अहम भूमिका निभानी पड़ेगी. कप्तान के कुशल नेतृत्व में ही टीम आगे बढ़ती है और मैच जीतती है.

इसका जीता जागता उदाहरण रोहित शर्मा और एमएस धोनी हैं. जो बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी से भी काफी मैच, टीम को जिताते हैं. कप्तान की अच्छी रणनीतियां ही मैच में टीम को वापस लाती हैं.

Mayank Agarwal में दमखम दिखता है कि वो अपने कुशल नेतृत्व में टीम को शिखर तक ले जाए. इसलिए पंजाब किंग्स ने ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को रिटेन किया था.  मयंक ने अभी तक आईपीएल में 100 मैच खेले हैं और 2135 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 23.46 का रहा. अभी तक आईपीएल में उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक जमाए हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse