fe4cbab080cf68f86069d9559b26912f

संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शनिवार को एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है. शनिवार को दो महामुकाबलें देखने को मिले, जिसमें दूसरे मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला गया. जहां हैदराबाद को एक हैरतअंगेज हार का सामना करना पड़ा.

सनराइजर्स हैदराबाद को मिली हार

RON 1142

शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबलें में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को एक को हराकर इस सीजन में एक और जीत अपने नाम की. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने महज 126 रन ही बनाए थे.

जवाब में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, जिसके चलते उनकी टीम को  इस मुकाबलें में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.

वही हैदराबाद की टीम के लिए आने वाले समय में प्लेऑफ की रेस की रह काफी मुश्किल नजारा रही हैं. वही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब 10 अंक के साथ अंकतालिका में 5वें स्थान पर पहुँच गई है. इस टीम को आगे बढते देख इस टीम की नीव बहुत मजबूत नजर आ रही हैं.

पंजाब की टीम ने कुछ इस तरह छीन लिया हैदराबाद की टीम से मैच

RON 0381

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सीजन में अभी तक फीकी नज़र आ रही थी. लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में पंजाब की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने फैंस को काफी प्रभावित किया है. इस टीम के कप्तान केएल राहुल भी एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं.

इस मुकाबलों में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और उन्होंने हैदराबाद के सामने 124 रनों का लक्ष्य रखा था. वही जबाव में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आखिरी के 4 ओवर में जीत लिए 27 रनों की जरुरात थी और 7 विकेट उनके हाथ में थे.

लेकिन इसके बाद हैदराबाद को एक के बाद एक लगातार अंतराल में झटके लगते रहे और पूरी टीम 114 रनों के स्कोर पर सिमट गई. किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से इस मुकाबलें को हरा दिया. वही पंजाब टीम के तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 सफलता अपने नाम की थी.

अर्शदीप सिंह ने बताया कैसे मिली उनकी टीम को हारे हुए मैच जीत

KXIP vs SRH 2020, IPL Today Match Report: Chris Jordan, Arshdeep Singh Star as Kings XI Punjab Edge Out Sunrisers Hyderabad to Keep Playoff Hopes Alive | India.com cricket news | Dream11

अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब की जीत में बड़ा योगदान देने वाले तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद कहा कि

“हमने जीत का एक मौका देखा और हमारी तरफ से बेहतर कोशिश की, शुक्र है कि ये हमारे रास्ते पर आ गया. प्लान ये था कि गेंद को विकेट में डाला जाए और कई धीमी गेंदों के रूप में गेंदबाजी की जाए. ये प्लान काम कर गया.”

“मुझे मैनेजमेंट ने वास्तव में सपोर्ट किया और अच्छी तरह से बैकअप किया है. हम टीम के रूप में कुछ लय को हासिल करना चाहते थे. इसी पर काम शुरू किया गया. ( विजय शंकर के विकेट पर ) ये प्लान एकदम साफ़ था और उन्हें बड़े हिट्स लगाने से रोकना और बाद में ये प्लान भी काम कर गया.”