pjimage 57

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच सेंचुरियन के मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आज 14 जनवरी रविवार को दुसरे टेस्ट मैच के दुसरे दिन का ही खेल खेला जा रहा है.

मैच के दुसरे दिन भारतीय टीम की पारी के 9.4 ओवर में कुछ ऐसा अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला जिसे मैदान में बैठा हर कोई दर्शक हैरान रह गया था.

पुजारा पहली ही गेंद पर नगीदी की शानदार फील्डिंग के चलते हुए रन आउट 

Screenshot 5 10

भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर रन आउट हो गये. पुजारा को यह रन आउट अपना डेब्यू मैच खेल रहे साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी नागीदी ने किया.

इस तरह हुए पुजारा रन आउट 

Screenshot 8 3

दरअसल, पुजारा ने मोर्केल के 9.4 ओवर में मिडऑन की तरफ एक हल्का सा शॉट खेला और शॉट खेलते ही पुजारा रन लेने की ओर भाग निकले. उनकी कॉल सुन दूसरी तरफ खड़े मुरली विजय भी रन लेने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन इसी बीच मिडऑन पर फील्डिंग कर रहे डेब्यू खिलाड़ी लुंगी नगीदी ने अपनी शानदार फील्डिंग का नमूना पेश करते हुए तेजी से बॉल की तरफ आये और उन्होंने बॉल को पकड़ तेजी से विकेट की तरफ थ्रो कर दिया. उनका यह डायरेक्ट हिट थ्रो सीधे विकेट में जा लगा. जिसके साथ ही पुजारा की पारी का अंत हो गया.

इस रन आउट पर सबसे रोचक बात यह थी, कि लुंगी नागीदी को थ्रो करते समय सिर्फ एक ही स्टंप नजर आ रहा था. भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी कॉल होने के बावजूद दूर-दूर तक क्रीज के फ्रेम में नहीं थे.

यहाँ देखे रन आउट का वीडियो 

https://twitter.com/PRINCE3758458/status/952504273593450497?re

आप इस वीडयो के जरिये देख सकते है, कि आखिर कैसे युवा लुंगी नागीदी ने अपने शानदार डायरेक्ट हिट थ्रो के चलते भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को रन आउट किया.

फिलहाल भारतीय टीम का स्कोर 64 पर 2 विकेट 

CzSyRzhVEAAZRP3

आपकों स्कोर की जानकारी देते हुए बता, दे कि साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाये हुए है. वही भारत की टीम ने ने 22 ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए है. भारत के लिए फिलहाल क्रीज में कप्तान कोहली 33 व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय 24 रन बनाकर खेल रहे है.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.