Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के सीनियर्स खिलाड़ी पुजारा और रहाणे (Puaja and Rahane) खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इस साल भारतीय टीम को कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं. जिसके लिए इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट टीम को ढूंढना बहुत जरूरी है. क्योंकि पुजारा और रहाणे (Puaja and Rahane) को मिडिल आर्डर की सबसे मजबूत कड़ी माना जाता है.

दोनों खिलाड़ी अपनी स्किल के दम पर टीम को मुसीबत से निकाले का दमखम रखते हैं, लेकिन पिछले कई सालों से इन दोनों  खिलाड़ियों का बल्ला रन नहीं बना रहा था, जिसके लिए BCCI ने इन्हें टीम से बहार का रास्ता दिखा दिया. आइये आपको बताते है कौन है वो तीन खिलाड़ी जो पुजारा और रहाणे की जगल ले सकते हैं?

1. केएल राहुल

KL Rahul

भारती के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को पुजारा और रहाणे के स्थान पर फिट करा जा सकता है. इस युवा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से काफी इम्प्रेस किया हैं. केएल राहुल को टीम के लिए ओपनिंग और मध्यक्रम में भी खेलता हुआ देखा गया है. जहां उन्हें रन बनाने में कोई भी दिक्कत नहीं होती.

ऐसे में उनके प्रदर्शन में कोई गिरावट नहीं आई है. राहुल लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं. वह अब भारतीय बल्लेबाजी क्रम में मजबूती से अपना दावा पेश करते हैं. रोहित शर्मा  के साथ राहुल को पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया है. लेकिन बल्लेबाजी के कॉम्बिनेसन को देखते राहुल को तीसरे नंबर पर खिलाया जा सकता है.

जहां अक्सर पुजारा और रहाणे को बैटिंग करते हुए देखा जाता था राहुल एक बेहतरीन स्ट्रोक प्लेयर हैं और उनका डिफेंस काफी अच्छा हैभारत के पास मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के तौर पर दो बैकअप ओपनर्स मौजूद हैं, ऐसे में तीसरे नंबर पर राहुल को उतारा जा सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse