ajinkya rahane and cheteshwar pujara afp 806x605 81501760766 e1607245294244

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली आगामी टेस्ट मैच की सीरीज को लेकर चर्चाए जोरों पर है। सबसे बड़ा सवाल यही है की 17 दिसंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज में कौन जीत हासिल करेगा। आगामी सीरीज में विराट कोहली के अनुपस्थिति की बड़ी चुनौती बीच भारतीय टीम के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी आई। प्रैक्टिस मैच के दौरान भारतीय टीम के दो स्टार क्रिकेटर काफी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आए।

प्रैक्टिस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने मचाया धमाल

टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी प्रैक्टिस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। मैच में पुजारा ने अर्धशतक और रहाणे ने शानदार शतक बनाया। जिसके तहत भारतीय टीम मुकाबले का पहला दिन खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 237 रन बनाए।

मैच में भारत की टीम ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 रन बनाए। वहीं अजिंक्य रहाणे ने मैच में शतकीय पारी खेली।

प्रैक्टिस मैच में रहाणे और पुजारा का धमाल

pujara reuters m2

प्रैक्टिस मैच के दौरान पुजारा ने बल्लेबाजी करते हुए 140 गेंद का सामना करते हुए 54 रन बनाए, वहीं अजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने मैच में 228 गेंद पर 108 रन बनाए। इस प्रैक्टिस मैच में भारत को निचले क्रम से भी बेहतरीन सहयोग मिला कुलदीप ने मैच में 15 रन और उमेश यादव ने 24 रन बनाए।

दोनों ही खिलाड़ियों को आने वाले टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली सिर्फ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे इसके बाद वह वापस स्वदेश लौट आएंगे। जिसके बाद टीम के लिए अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे।

ओपनर बल्लेबाजों ने किया निराश

14 02 2020 prithvi shaw with mayank agrawal bcci twitter page 20029735 e1607239258103

मैच में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल मैच में टीम के लिए ओपनिंग करने मैदान पर उतरे। दोनों ही खिलाड़ी बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के लिए आगामी टेस्ट सीरीज में शानदार शुरुआत देना इतना आसान नहीं होने वाला है।