Cheteshwar Pujara
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के टेस्ट स्पेसलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर खुद को कमाल का टेस्ट प्लेयर साबित कर दिया। मौजूदा वक्त में आप देखते ही हैं कि आईपीएल में बल्लेबाज किस रफ्तार से रन बनाते हैं, ऐसे में पुजारा को खरीददार मिलना मुश्किल है।

इसके बावजूद ये दिग्गज खिलाड़ी हर सीजन ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट करता है। पिछले साल भी पुजारा ने ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट किया था। पुजारा ने आईपीेल के 30 मैच खेले हैं, जिसमें 20.53 के औसत से 390 रन बनाे हैं।

क्या आप जानते हैं कि 18 फरवरी को आईपीएल 2021 ऑक्शन में चेतेश्वर पुजारा को इस ऑक्शन में कुछ टीमें खरीदकर अपने साथ जोड़ सकती हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 फ्रेंचाइजी के नाम बताते हैं, जो आईपीएल 2021 में चेतेश्वर पुजारा को खरीदकर अपनी टीम में कर सकती हैं शामिल।

3 फ्रेंचाइजी चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल 2021 ऑक्शन में सकती हैं खरीद

1- राजस्थान रॉयल्स

चेतेश्वर पुजारा

आईपीएल 2021 में चेतेश्वर पुजारा को खरीदने में जो फ्रेंचाइजी दिलचस्पी दिखा सकती है, उसमें राजस्थान रॉयल्स का नाम सबसे ऊपर आता है। आईपीएल 2019 तक राजस्थान में एंकर प्लेयर की भूमिका अजिंक्य रहाणे निभाते थे, जो एक छोर पर विकेट संभाल कर रखते थे और दूसरी छोर से बल्लेबाज आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करते थे।

मगर आईपीएल 2020  में टीम के पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं था, जो एंकर की भूमिका निभा सके। एक तरफ स्टीव स्मिथ का खराब सीजन, संजू सैमसन आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में टीम गिरते हुए विकेट की समस्या से जूंझती नजर आई और आखिरकार आठवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली।

इस साल फ्रेंचाइजी ने स्टीव स्मिथ जैसे अनुभवी खिलाड़ी को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया है। ऐसे में टीम को एक अनुभवी प्लेयर की जरुरत है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि राजस्थान रॉयल्स चेतेश्वर पुजारा पर इस साल दांव लगा सकती है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse