shahid afridi tests covid-19 positive ahead PSL 2022
shahid afridi tests covid-19 positive ahead PSL 2022

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के वें सीजन (PSL 2022) के आगाज से पहले ही टूर्नामेंट कोरोना महामारी की चपेट में आ गया है. इस लीग का हिस्सा बने कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोराना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद इस टूर्नामेंट पर कोविड-19 के ग्रहण अभी से ही मंडराने शुरू हो गए हैं. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के साथ ही और भी कुछ प्लेयर्स इस महामारी का शिकार हुए हैं. ऐसे में पीएसएल 2022 (PSL 2022) के आयोजकों ने एक बड़ा फैसला किया है.

कोरोना की चपेट में आए अफरीदी

shahid afridi tests covid-19 positive

दरअसल इस टूर्नामेंट पर कोरोना का बम बुरी तरह फूटा है. वहाब रियाज (Wahab Riaz) और हैदर अली के बाद शाहिद अफरीदी भी कोरोना महामारी का शिकार बन गए हैं. क्रिकेट पाकिस्तान ने खुद इस खबर को सही करार दिया है. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अफरीदी को 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा. इसके बाद अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वो अपनी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स से जुड़ सकेंगे.

इस खबर से एक बात स्पष्ट है कि अफरीदी शुरूआती कुछ मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. हैरानी की बात तो यह है कि शाहिद अफरीदी से पहले पीएसएल से जुड़े 8 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 27 जनवरी को कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला जाएगा. खबरों की माने तो शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi Corona Positive) ने कमर में दर्द के कारण पीएसएल 2022 (PSL 2022) का बायो बबल छोड़ा था.

कोरोना मामलों के आने के बावजूद जारी रहेगा ये टूर्नामेंट

PSL 2022

इसके बाद बुद्धवार को जब अफरीदी का मेडिकल चेकअप हुआ तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इस सीजन की शुरूआत होने से पहले अफरीदी को लेकर आई ये बड़ी खबर क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए काफी बड़ा नुकसान है. ये टीम अपना पहला मुकाबला 28 जनवरी को पेशावर जाल्मी के खिलाफ खेलेगी. पेशावर जाल्मी के कप्तान वहाब रियाज और हैदर अली भी इस महामारी का शिकार हो चुके हैं.

ऐसे में पहले मुकाबले में ये दोनों टीम का हिस्सा होंगे या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. फिलहाल इन मामलों के सामने आने के बाद पीएसएल 2022 (PSL 2022) के आयोजकों ने इस टूर्नामेंट को जारी रखने का निर्णय लिया है. लेकिन, इसके लिए शर्त यही है कि जब तक किसी टीम के 12 खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे तब तक मैच से जुड़े शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा.