PSL 1

PSL 2022: पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट लीग पीएसएल (PSL) यानी पाकिस्तान क्रिकेट लीग की तैयारियां हो गई हैं. अगले हफ्ते से पाकिस्तान में पीएसएल (PSL) शुरू होने वाला है. लेकिन इससे पहले ही कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी. सभी स्पोर्ट स्टाफ और खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ने में लग गए हैं, क्योंकि अब लीग स्टार्ट होने में एक हफ्ते से भी कम का समय रह गया है. ऐसे में कोविड टेस्टिंग के दौरान प्लेयर्स और स्पोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 8 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. हालांकि जितने भी लोग पॉज़िटिव आए हैं उन सभी को आईसोलेट कर दिया गया है.

पीएसएल में एक बार फिर दी कोरोना ने दस्तक

psl
Courtesy: Google Image

ईएसपीएन -क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL) के टूर्नामेंट डाइरेक्टर सलमान नसीर के हवाले से इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों में 3 प्लेयर्स और 5 स्पोर्ट स्टाफ के लोग शामिल हैं. फ़िलहाल इस वक्त इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. इसी के साथ 2 बार कोरोना के लिए नेगेटिव आना होगा उसके बाद ही उनको 24 तारीख के बाद अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी.

रिपोर्ट के अनुसार, 14 जनवरी 2022 से पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL) ने खिलाड़ियों समेत टूर्नामेंट में किसी ना किसी लिहाज़ से जुड़े हर एक व्यक्ति की टेस्टिंग स्टार्ट कर दी थी. इस दौरान होटल में काम करने वाले होटलकर्मी भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे और फिर उन सभ को क्वारंटाइन में रखा गया था.

पिछले साल भी कोरोना ने बड़ाई थी दिक्कतें

psl-trophy

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL) में पिछले सीज़न भी कोरोना का कहर देखने को मिला था. पिछला पीएसएल (PSL) का सीज़न भी पाकिस्तान में ही आयोजित किया गया था. लेकिन तेज़ी से कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था.

हालांकि फिर जून में टूर्नामेट को पूरा यूएई में किया गया था. इस बार भी कोरोना के मामलों ने पीएसएल (PSL) में हड़कंप मचा दिया है. सबकी चिंता कोरोनावायरस ने एक बार फिर बड़ा दी है. ऐसे में देखना ज़रूरी होगा कि इस बार भी पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL) का टूर्नामेंट अंत तक पाकिस्तान में ही कराया जाएगा या फिर बढ़ते मामलों की वजह से एक बार फिर स्थगित कर दिया जाएगा.

बहरहाल, पाकिस्तान क्रिकेट लीग का आगाज़ अगले हफ्ते 27 जनवरी से हो रहा है. लीग का पहला मैच कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला ज़रूर जीतना चाहेंगी ताकि वे टूर्नामेंट का आगाज़ जीत के साथ करें.