न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर कल,यानि 13 जनवरी से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप का आगाज हो चुका है ।होने वाले इस वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें ने हिस्सा लिया है,जिसको चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है।

ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा चुके रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया का मुकाबला आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ हुआ,जिसमें भारतीय युवा टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए कंगारुओं को चारो खाने चित्त कर इस मैच को अपने नाम कर लिया।

जानें कप्तान पृथ्वी शाॅ ने ‘मैन आॅफ द मैच’ लेने के दौरान क्या कहा

टीम इण्डिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय युवा कप्तान पृथ्वी शाॅ ने मैन आॅफ द मैच का खिताब लेने के दौरान कहा कि,

“मुझे यह लगता है कि यह मैच हमारे लिए काफी शानदार रहा। हमने हर चुनौती का सामना करते हुए सभी विभागों में गजब का प्रदर्शन किया। यह मेरे लिए एक अच्छा लम्हा साबित हुआ, क्योंकि इसके पहले फर्स्ट क्लास के बाद अब अंडर 19 टीम में अपने बल्ले से रन बना रहा हूं।”

“वहीं मेरे साथी खिलाड़ी मनजोत कालरा ने भी गजब की पारी खेली और इस कारण हमारे द्वारा बनाया गया रणनीति पूरी तरह से सफल रहा।  वहीं टीम के लिए गेंदबाजी में ईशान के साथ नागारोटी ने शानदार गेंदबाजी की,जिसके तालमेल के कारण हमने बेहद जल्द ही विपक्षी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।”

कोच राहुल द्रविड़ के बांधे तारीफों के पूल

वहीं अंडर 19 टीम इण्डिया के कोच राहुल द्रविड़ के तारीफों के पूल बांधते हुए कप्तान पृथ्वी शाॅ ने कहा कि,

“हमारे टीम के कोच राहुल सर ने टीम के अंदर काफी ज्यादा सकारात्मक माहौल पैदा करने में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा उन्होने हमें यह भी बताया है कि कैसे खुद को मैदान पर फोकस बनाए रखना है।

हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि हम राहुल सर के अंडर में परफार्मेन्स कर रहे हैं। वह हमसे प्रैक्टिस के दौरान कभी भी कोई नकारात्मक बात नहीं करते हैं। जिसके कारण इस जीत के काफी हद तक के हकदार वे भी हैं।”

कप्तान पृथ्वी शाॅ ने खेली आतिशी पारी

 

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम इण्डिया की शुरूआत शानदार रही और कप्तान पृथ्वी शाॅ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों का सामना कर 94 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छ्क्के भी लगे। उनकी यह पारी अंडर 19 टीम इण्डिया की शानदार शुरूआत देने में अहम साबित हुयी थी और यह मैच टीम इण्डिया ने 100 रनों के बड़े अंतर से आॅस्ट्रलिया टीम से जीत लिया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *